20 रुपये दिहाड़ी पर जेल में सब्जियां उगाएगा बलात्कारी गुरमीत राम रहीम

0

दो साध्‍वियों से बलात्‍कार के आरोप में बीस साल की सजा काट रहा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह 28 अगस्त तक सिरसा में डेरा सच्चा सौदा के आलीशान मुख्यालय का बेताज बादशाह था, लेकिन अब उसका वक्त जेल में सब्जियां उगाते और पेड़-पौधों की छंटाई में बीतेगा। हालांकि, उसने पहले से ही यह काम शुरू कर दिया है। 8 घंटे काम करने के बदले में उसे केवल 20 रुपये प्रतिदिन की दर पर मजदूरी मिलेगी। बता दें कि राम रहीम (50) अपनी दो शिष्याओं के रेप के मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहा है। विशेष सीबीआई अदालत ने 28 अगस्त को उसे रेप के दोनों मामलों में 10-10 साल की यानी 20 साल की सजा सुनाई थी। जेल में उसका कैदी नंबर 1997 है।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, हरियाणा के डीजीपी (जेल) के.पी.सिंह ने मंगलवार(19 सितंबर) को पंचकूला में संवाददाताओं से कहा कि राम रहीम की बैरक से लगा एक छोटा सा जमीन का टुकड़ा है जहां वह सब्जी उगाएगा। उन्होंने कहा कि वह अपना काम पहले ही शुरू कर चुका है। वह जो भी उगाएगा, उसका इस्तेमाल जेल की मेस में किया जाएगा।

अधिकारी ने कहा कि राम रहीम पेड़-पौधों और क्यारियों की काट-छांट भी करेगा। खेती के काम के लिए उसे 20 रुपये प्रतिदिन मिलेंगे जो अकुशल कार्य की श्रेणी में आएगा। उन्होंने बताया कि सामान्यतः एक किसान को जेल में अधिकतम 8 घंटे काम करने पड़ते हैं। उन्होंने राम रहीम को कोई विशेष सुविधा दिए जाने की बात से इनकार किया।

उन्होंने कहा कि यह आधारहीन और काल्पनिक खबरें हैं। जेल में किसी भी कैदी को विशेष सुविधा नहीं दी जा रही, इसमें राम रहीम भी शामिल है। उन्होंने बताया कि जेल में कोई टीवी सेट नहीं है। अधिकारी ने बताया कि राम रहीम आम कैदियों की तरह रह रहा है। उसे अन्य कैदियों जैसा ही खाना दिया जा रहा है।

हनीप्रीत के खिलाफ FIR दर्ज

वहीं, राम रहीम की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत इंसां के खिलाफ भीड़ को कथित रूप से हिंसा के लिए उकसाने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। हरियाणा पुलिस ने मंगलवार को बताया कि हनीप्रीत के खिलाफ पंचकूला के सेक्टर-5 थाने में मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने बताया कि हनीप्रीत का नाम 25 अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा के संबंध में एफआईआर में शामिल किया गया है।

इधर, खबर है कि हनीप्रीत को लेकर नेपाल रेडियो में अनाउंसमेंट की गई है। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनाउंसमेंट में कहा गया है कि जिसे भी हनीप्रीत (प्रियंका तनेजा) की जानकारी मिले, वह हमसे संपर्क करे। विभिन्न रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरजे उमा ने लोगों से अपील की है कि अगर किसी को हनीप्रीत के बारे में कोई जानकारी मिले तो हमें सूचित करे।

मीडिया रिपोर्ट में ऐसी खबर भी है कि हनीप्रीत को सोमवार को नेपाल के विराटनगर स्थित पेट्रोल पंप पर देखा गया है। बताया जा रहा है कि वह उस वक्त बुर्के में थीं। हनीप्रीत को जिस पेट्रोल पंप से निकलते देखा गया, वह पंजाबी पेट्रोल पंप के नाम से जाना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here