VIDEO: गुरुग्राम में होली के दिन दबंगों ने घर में घुसकर मुस्लिम परिवार को बेरहमी से पीटा, दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने जताई नाराजगी

0

देश की राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में होली के दिन कुछ हथियारबंद बदमाशों ने एक मुस्लिम परिवार के घर में घुसकर जमकर मारपीट की। इस गुंडागर्दी का एक वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि लाठी, डंडों, लैस दबंग किस तरह एक युवक को बेरहमी से तरह पीटते नजर आ रहे हैं और वह शख्स फर्श पर पड़ा हुआ जान मांगने की भीख मांग रहा है। वहीं परिवार की एक महिला दबंगों से रहम की भीख मांग रही है।

यह मामला गुरुग्राम के भोंडसी इलाके का है। पीड़ितों के अनुसार, होली के दिन लगभग 20-25 बदमाशों ने घर में घुसकर उनकी बुरी तरह पिटाई की और उसके बाद उनका कीमती सामान लेकर भाग गए। मामला बढ़ने पर पुलिस ने केस दर्ज कर एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है, अन्य आरोपियों की तलाश चल रही है। वहीं, पुलिस ने परिवार को इंसाफ का पूरा भरोसा दिलाया है कि आरोपियों को पकड़कर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घटना से पहले मुस्लिम परिवार के कुछ सदस्य अपने घर के पास खाली पड़ी जमीन में क्रिकेट खेल रहे थे। इस दौरान लोगों के एक समूह ने इन लड़कों से कहा कि वो ‘पाकिस्तान जाएं और वहां खेलें।’ लेकिन उन्होंने मौके से जाने से साफ इनकार कर दिया। इस बात पर युवक भड़क गए और इसके बाद कुछ और लोग आ गए और लाठी डंडों के साथ घर और हमला बोल दिया।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस में दर्ज एफआईआर के मुताबिक यह घटना करीब शाम पांच बजे मोहम्मद साजिद के घर में घटी। साजिद मूल रूप से उत्तर प्रदेश के निवासी हैं और पिछले तीन सालों से पत्नी और अपने बच्चों के साथ रह रहे थे।

शिकायत में साजिद के भतीजे दिलशाद ने कहा कि, ‘दो अज्ञात लोग बाइक पर आए और कहने लगे कि हम यहां क्या कर रहें हैं? हम पाकिस्तान चले जाएं और वहां खेलें। वो लड़ने लगे। जब मेरे चाचा साजिद ने बीच बचाव किया तो बाइक के पीछे बैठे दूसरे शख्स ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया और कहा, ‘रुको… हम तुम्हें बताएंगे।’ दस मिनट बाद तीन बाइक पर छह लोग आए। कुछ लोग पैदल चलकर घर की तरफ आ रहे थे। उनके हाथ में भाला, तलवार और लाठी जैसे हथियार थे।’

दिलशाद ने बताया, ‘उन्हें देखते ही हम घर की तरफ भागे। इस पर सबने हमसे घर से बाहर आने को कहा। उन्होंने कहा कि वो हमें मार देंगे। जब हम घर से बाहर नहीं आए। वो जबरन घर में घुस गए और हम पीटना शुरू कर दिया। वीडियो में साफ दिख रहा है कि लाठी, डंडों, लैस दबंग किस तरह एक युवक को बेरहमी से तरह पीटते नजर आ रहे हैं।

न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित के परिवार ने आरोप लगाया कि पुलिस को घटनास्थल पर पहुंचने में लगभग 40 मिनट लगे। फिलहाल घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़ित परिवार के मुताबिक, बदमाश वहां से 25 हजार रुपये कैश, एक सोने की चेन और कुछ सामान भी छीनकर ले गए।

एसीपी शमशेर सिंह बताया कि गुरुग्राम के भोंडसी पुलिस स्टेशन में हमलावरों के खिलाफ हत्या के प्रयास और अन्य प्रासंगिक धाराओं का मामला दर्ज किया है। हमने इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है और वीडियो की मदद से दूसरों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। वहीं गुरुग्राम पुलिस ने भी इस बात की जानकारी अपने ट्विटर के जरिए दी है।

वहीं, घटना का वीडियो सामने आने के बाद लोग सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रिया दे रहें है। लोग आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहें है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here