गुरुग्राम नगर निगम चुनाव में BJP को बड़ा झटका, 35 में से महज 13 पर मिली जीत, 21 पर निर्दलीयों ने मारी बाजी

0

हरियाणा में स्थित दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के गुरुग्राम में नगर निगम चुनाव (एमसीजी) में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, निकाय चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है। यह झटका किसी राजनीतिक पार्टियों के बजाय निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले नेताओं ने दिया है।

Khattar
file photo

गुरुग्राम नगर निगम के लिए रविवार को चुनाव हुआ, जिसमें 35 में से 21 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने बाजी मारते हुए विजयी रहे। वहीं, सत्तारूढ़ बीजेपी को सिर्फ 13 सीटों से ही संतोष करना पड़ा। जीत हासिल करने वाले 35 उम्मीदवारों में से 15 महिलाएं हैं। दरअसल, हरियाणा बीजेपी की सरकार है जिस वजह से पार्टी को मिली करारी शिकस्त काफी मायने रखता है।

शहरी निकाय के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम को पांच बजे समाप्त हो गया। मतों की गिनती रात में करीब आठ बजे समाप्त हुई। इसके बाद नतीजों की घोषणा की गई। सत्तारूढ़ बीजेपी को महज 13 सीटों से संतोष करना पड़ा। पार्टी ने सभी 35 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। वहीं, विपक्षी इनेलो को एक सीट ही मिली।

हालांकि, हरियाणा के पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरवीर सिंह ने दावा किया है कि चुनाव जीतने वाले कई निर्दलीय उम्मीदवार बीजेपी का समर्थन करेंगे। वहीं, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अशोक तंवर ने दावा किया कि नतीजों से साफ होता है कि बीजेपी और इनेलो दोनों को खारिज कर दिया गया है। बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस चुनाव में बहुमत से जीतने का दावा किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here