पंजाब: गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए AAP ने रिटायर्ड मेजर जनरल सुरेश खजूरिया को बनाया उम्मीदवार

0
2
Photo: @journoaman

पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में प्रदेश में मुख्य विपक्षी आम आदमी पार्टी (AAP) ने सेना के मेजर जनरल (अवकाश प्राप्त) सुरेश कुमार खजूरिया को मैदान में उतारा है। हालांकि, सूबे में सत्तारूढ कांग्रेस और विपक्ष बीजेपी ने अभी अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नही किया है।

Photo: @journoaman

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैरा ने प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी ने सेना के मेजर जनरल (अवकाशप्राप्त) सुरेश कुमार खजूरिया को गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

उन्होंने कि खजूरिया का सेना में 40 साल का अनुभव है और आप में आने से पहले वह श्रीनगर में तैनात थे। पार्टी ने जमीन से जुडे, पढ़े-लिखे और स्थानीय व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया है। खैरा ने कहा कि AAP उम्मीदवार खजूरिया 21 सितंबर को नामांकन दाखिल करेंगे।

विपक्ष के नेता ने बताया कि AAP ने स्थानीय लोगों और नेताओं से पूछकर और सबकी सहमति के साथ ऐसे शख्स को मैदान में उतारा है जो गुरदासुपर जिले का रहने वाला है और जो जमीन से जुडा हुआ है, जबकि सत्तारूढ कांग्रेस और बीजेपी के संभावित उम्मीदवार पैराशूट से आ रहे है और बाहरी हैं। हम इस बारे में गुरदासपुर की जनता को अवगत कराने में पीछे नहीं रहेंगे।

गौरतलब है कि पिछले दिनों गुरदासपुर के बीजेपी सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद यह सीट खाली हुई है। इसी साल 11 अक्तूबर को इस क्षेत्र में उपचुनाव के लिए मतदान कराया जाएगा। इस सीट पर कांग्रेस की ओर से प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड तथा बीजेपी की ओर से खन्ना की पत्नी कविता खन्ना को उतारे जाने की चर्चा है, हालांकि अभी तक अंतिम निर्णय नहीं किया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here