पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया

0

पाकिस्तान के कराची में स्टॉक एक्सचेंज की इमारत पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है, जिसमें कुछ लोगों की मौत हो गई है। स्टॉट एक्सचेंज की इमारत के अलावा आसपास की बिल्डिंगों में भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, हमलावर यूनीफॉर्म में थे। आतंकियों ने ऐसे कपड़े पहने थे जो आम तौर पर पुलिसवाले पहनते हैं। इस हमले में करीब दो नागरिकों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए हैं। पुलिस के अनुसार 4 बंदूकधारियों ने हमला किया जिन्हें मार गिराया गया है।

पाकिस्तान

 

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएसएक्स की इमारत में चार आतंकवादियों ने धावा बोलने के बाद गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार 4 बंदूकधारियों ने हमला किया जिन्हें मार गिराया गया है। आतंकवादियों ने इमारत के मुख्य द्वार पर ग्रेनेड हमला किया और अंधाधुंध गोलीबारी के बाद इमारत के अंदर प्रवेश किया। बताया जा रहा है कि घायलों में कई की हालत नाजुक बनी हुई है।

घायल लोगों में पीएसएक्स इमारत के बाहर तैनात एक पुलिस अधिकारी और सुरक्षा गार्ड भी शामिल है। वहीं आसपास के इलाकों को पुलिस और रेंजर्स के जवानों ने सील कर दिया है। पीएसएक्स इमारत के अंदर से लोगों को पीछे के दरवाजे से बाहर निकाला गया। पीएसएक्स के निदेशक आबिद अली हबीब ने कहा, “पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है।” उन्होंने आगे कहा, “वे पार्किग एरिया से आए और सभी पर खुलेआम गोलीबारी करने लगे।”

स्थानिय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जैसे ही फायरिंग की आवाज आई, अफतातफरी मच गई। जिसको जो जगह मिली, वह वहां छिप गया। इसके बाद पाक के सुरक्षाबल भी हरकत में आए। पाक के सुरक्षाबलों ने पूरी इमारत को घेर लिया है। आसपास की बिल्डिंगों पर स्लाइनपर्स भी तैनात किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here