ओमान की कंपनी ने केरल में बाढ़ पीड़ितों का सोशल मीडिया पर मज़ाक़ उड़ाने केलिए कर्मचारी को नौकरी से निकाला

0

ओमान में एक कंपनी ने अपने एक कर्मचारी को सिर्फ इस लिए नौकरी से निकाल दिया है क्यूंकि उसने फेसबुक पर केरल में जारी पिछले एक सौ साल में आयी सबसे भयावह बाढ़ से प्रभावित लोगों का भद्दी टिप्पणी कर मजाक उड़ाया था। राहुल चेरु पलायट्टु नामी इस शख्स ने फेसबुक पर एक पोस्ट पर टिपण्णी करते हुए महिलाओं द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले सेनेटरी पैड्स का मज़ाक़ उड़ाया था।

केरल
Photo: Khaleej Times

राहुल लूलू ग्रुप इंटरनेशनल नामी कंपनी के ओमान ब्रांच में केशियर के तौर पर काम करता था। उसके फेसबुक कमैंट्स की खबर मिलते ही कंपनी के HR ने जब उससे जवाब तलब किया तो उसने न सिर्फ माफ़ी मांगी बल्कि फेसबुक पर वीडियो पोस्ट कर अपने ओम्मेंट्स के लिए लोगों से माफ़ी मांगी।

लेकिन नौकरी बचाने केलिए ये काफी नहीं था क्यूंकि लूलू ग्रुप, जिसके मालिक युसूफ अली खुद भी केरल से हैं, ने तब तक राहुल को नौकरी से निकालने का फैसला कर लिया था। HR की ओर से जो नोटिस दिया गया उस में साफ़ तौर पर कहा गया कि लूलू ग्रुप ने फेसबुक पर बाढ़ पीड़ितों केलिए की गयी अभद्र टिप्पणियों की वजह से उसे नौकरी से निकालने का फैसला किया है।

यही नहीं, लूलू ग्रुप ने राहुल नामी इस शख्स को नौकरी से निकाले जाने की खबर अपने तमाम फेसबुक पेज के ज़रिये सार्वजनिक कर दी।

केरल में इस साल की बाढ़ की वजह से तक़रीबन 400 लोगों की जान जा चुकी है और लाखों लोगों को इस त्रासदी ने बेघर कर दिया है। UAE और क़तर जैसे देशों ने भी अपनी तरफ से आर्थिक मदद का एलान किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here