गुजरात विधानसभा चुनाव: दो अक्तूबर को आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची करेगी जारी

1

दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी(AAP) ने गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस ली है। आप की गुजरात इकाई ने शुक्रवार(29 सितंबर) को कहा कि वह एक रोड शो करने के बाद दो अक्टूबर को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी।

चुनाव
Photo: Indian Express

भाषा की ख़बर के मुताबिक, पार्टी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि आप ने हाल में जमीनी स्थिति के आकलन के लिए विधानसभा की 182 सीटों में से 21 क्षेत्रों में बैठकें की। कुल 125 लोगों ने इन 21 सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की।

विज्ञप्ति के अनुसार पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की मंजूरी मिलने के बाद दो अक्टूबर को इन सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी। इससे पहले शहर में एक रोड शो भी किया जाएगा। रोड शो के साथ गुजरात में आप के चुनाव प्रभार अभियान की औपचारिक शुरआत हो जाएगी।

ख़बरों के मुताबिक, 22 किलोमीटर लंबा यह रोड शो नरोदा से शुरु होकर आश्रम स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास खत्म होगा। इस महीने की शुरुआत में पार्टी ने इस बात की घोषणा की थी कि विधानसभा चुनाव के लिए आप का टिकट पाने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों का ट्रैक रिकार्ड साफ-सुथरा होना चाहिए।

बता दें कि दिल्ली नगर निगम चुनावों में बीजेपी से करारी हार मिलने के बाद AAP के गुजरात में विधानसभा चुनाव लड़ने पर संकट के बादल दिखने लगे थे। सीएम केजरीवाल की पार्टी हाल में हुए पंजाब विधानसभा चुनावों में मुख्य विपक्ष के तौर पर उभरी थी, लेकिन परिणाम से पार्टी निराश हो गई, क्योंकि इसके नेताओं को राज्य में सत्ता में आने की उम्मीद थी। बहरहाल लगता है कि हाल में बवाना विधानसभा उपचुनाव जीतने के बाद पार्टी ने इस पर फिर विचार किया है।

1 COMMENT

  1. बीजेपी को वोट देना आत्महत्या करने जैसा है धर्म जात से ऊपर उठकर सोचे की ३ साल में मोदी सरकार क्या दिया है और क्या लिया है तो देने का कोई कुछ नही बता सकता है लेने को तो बहुत कुछ ले लिया है किसान की जान लिया व्यापारियों का वयापार छीन लिया नोट बन्दी और जीएसटी से अब क्या बचा है देश की जनता के पास ऐसी सरकार तो कभी नही आई जो जनता ख़ून पीती हो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here