गुजरात में ‘जंगल राज’ है: अरविंद केजरीवाल

0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दलितों पर हालिया हमलों और पाटीदार आंदोलन का हवाला देते हुए आज दावा किया कि गुजरात में ‘जंगल राज’ कायम हो गया है।

उना में स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद दलितों पर फिर से हमले होने का मुद्दा उठाते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि सरकार जानबूझकर इस तरह के हमलों की भूमिका रच रही है।

Also Read:  RSS प्रचारक मनमोहन वैद्य के बयान पर केजरीवाल की प्रतिक्रिया, कहा- आरक्षण जारी रहना चाहिए

केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘उना में स्वतंत्रता दिवस समारोह से जब दलित समुदाय के लोग लौट रहे थे तब उन पर हमला किया गया और पुलिस ने कुछ नहीं किया। यह बात निश्चित है कि गुजरात की भाजपा सरकार की ओर से भेजे गए अपराधी यहां दलितों पर बार बार हमले कर रहे हैं।’’

Also Read:  भोपाल: बीजेपी नेता के घर आयकर विभाग की छापेमारी, नोटबंदी के बाद बड़े पैमाने पर कालेधन को सफेद करने का आरोप

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि राज्य में विभिन्न समुदायों के लोग सरकार से परेशान हैं और प्रदर्शन के रूप में अपनी आवाज उठा रहे हैं। गुजरात में एक तरह से जंगल राज है।’’ केजरीवाल ने आरोप लगाया कि गुजरात सरकार शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों को लेकर असहिष्णु है।

Also Read:  अलीगढ़ में मस्जिद का गुंबद बनाने को लेकर सांप्रदायिक तनाव, बवाल के बाद पथराव और फायरिंग

उन्होंने कहा, ‘‘गुजरात में दमन का माहौल है। भाजपा सरकार को समझना चाहिए कि यह तानाशाही नहीं, बल्कि लोकतंत्र है। जनता मायने रखती है। वह ऐसा सबक सिखाएगी कि भाजपा कभी नहीं भूलेगी।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here