गुजरात में क्लर्क की परीक्षा में पूछा गया सवाल- ‘अनशन के दौरान हार्दिक पटेल को किस नेता ने पानी पिलाने की पेशकश की थी?’

0

गुजरात के गांधीनगर नगर निकाय में लिपिक (क्लर्क) पदों के लिए रविवार (16 सितंबर) को आयोजित एक प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों से पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से संबंधित सवाल पूछा गया। हार्दिक से जुड़ा सवाल देखकर थोड़ी देर के लिए सभी छात्र हैरान रह गए और देखते ही देखते राष्ट्रीय स्तर पर यह चर्चा का विषय बन गया।

pti

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, गांधीनगर नगर निकाय में लिपिक पदों के लिए रविवार को आयोजित एक प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों से हार्दिक पटेल से संबंधित प्रश्न पूछा गया। पटेल समुदाय के 25 वर्षीय नेता का 19 दिन लंबा अनशन बुधवार को समाप्त हुआ। हार्दिक ने गुजरात के किसानों के लिए कर्ज माफी और अपने समुदाय के लिए आरक्षण की मांग करते हुए अनशन किया था।

परीक्षा में पूछा गया सवाल उनके अनशन से संबंधित था। बहुवैकल्पिक प्रश्न था: हाल ही में अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल को किस नेता ने पानी पिलाने की पेशकश की? परीक्षार्थियों को इसके लिए चार विकल्प दिए गए थे: शरद यादव, शत्रुघ्न सिन्हा, लालू प्रसाद और विजय रुपाणी। इस सवाल का सही जवाह है- शरद यादव।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक पटेल से जुड़ा सवाल परीक्षा में क्यों पूछा गया? यह पूछे जाने पर गांधीनगर के मेयर प्रवीनभाई पेटल ने कहा कि उन्हें इस बारे में कुछ नहीं पता। निकाय के निर्वाचित प्रतिनिधि परीक्षा प्रक्रिया के भाग नहीं होते। उन्होंने कहा कि जीटीयू ने परीक्षा पक्रिया आयोजित करने का काम आउससोर्स किया था।

आपको बता दें कि पाटीदार आरक्षण और किसानों की कर्ज माफी को लेकर हार्दिक पटेल ने 19 दिनों से जारी अनिश्चितकालीन अनशन को 12 सितंबर को खत्म किया था। हार्दिक पटेल ने अपना अनशन 25 अगस्त को शुरू किया था। अनशन के 14वें दिन 7 सितंबर को उनकी तबीयत बिगड़ने पर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां 8 सितंबर को अस्पताल में ही शरद यादव (जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष) ने उन्हें पानी पीने की गुजारिश की थी।

उपवास खत्म करने के बाद हार्दिक पटेल ने कहा कहा, ‘अपने समुदाय के लिए आरक्षण और कृषि कर्ज माफी के लिए लड़ाई जारी रहेगी।’ बता दें कि अनशन के दौरान हार्दिक पटेल को कई नेताओं का समर्थन मिला जिसमें बीजेपी के बागवती तेवर वाले शत्रुघ्‍न सिन्‍हा और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने भी समर्थन दिया था। वहीं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी हार्दिक पटेल से मुलाकात की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here