पीएम मोदी के गृहराज्य गुजरात में परीक्षा के दौरान नकल करते हुए पकड़ा गया बीजेपी अध्यक्ष जीतू वाघानी का बेटा

1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी का बेटा मीत वाघानी कथित रूप से कॉलेज की परीक्षा के दौरान नकल करते हुए पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि वाघानी के बेटे मीत उनके गृहनगर भावनगर के स्वामी विवेकानंद कॉलेज ऑफ कम्प्यूटर साइंसेज में बैचलर ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन्स यानी बीएसीए के दूसरे सेमेस्टर के छात्र हैं।

File Photo: @jitu_vaghani

बताया जा रहा है कि वह एम जे कॉलेज ऑफ कॉमर्स में परीक्षा देते हुए कथित तौर पर 27 पर्चों के साथ कदाचार यानी नकल करते हुए पकड़े गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मीत वाघानी के पास से 27 पर्चियां मिली हैं, जिसमें अलग-अलग प्रश्नों के जवाब लिखे हुए थे। हालांकि मीत वाघानी अकेले नकल करते नहीं पकड़े गए, उनके साथ चार और छात्रों को भी पकड़ा गया है।

भावनगर कॉलेज के प्रिंसिपल वाटलीया ने कहा कि हमने चार छात्रों को नकल करते पकड़ा है। अब उनमें से गुजरात बीजेपी अध्यक्ष जीतू वाघानी का बेटा कौन सा है इस बात की हमें जानकारी नहीं है। उन्हें कॉलेज के प्राचार्य कांजी बटालिया ने पकड़ा और इस बात की सूचना भावनगर विश्वविद्यालय के कुलपति को दी गई। बताया जाता है कि पहले इस मामले को दबाने का प्रयास हुआ पर वटालिया के दृढ़ रहने के कारण इस मामले को संबंधित परीक्षा शुद्धि समिति को सौंपा गया है।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपने ट्विटर अकाउंट पर खुद को चौकीदार बताने वाले जीतू वाघानी ने पत्रकारों से गांधीनगर में कहा कि ऐसे मामलों में जैसा बर्ताव सामान्य विद्यार्थियों के साथ होता है वैसा ही उनके बेटे के साथ भी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हालांकि यह मामला अभी समिति के पास है पर उनके परिवार ने यह निर्णय लिया है कि आज से मीत परीक्षा में नहीं बैठेंगे।

इस बीच, चुनावी माहौल के दौरान हुई इस घटना को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के लिए शर्मनाक माना जा रहा है। कांग्रेस के एक नेता ने समाचार एजेंसी यूनिवार्ता से कहा कि ऐसी बातें गुजरात में बीजेपी सरकार में शिक्षा और परीक्षा प्रणाली की लचर व्यवस्था का स्पष्ट प्रमाण हैं। उसने कहा कि इससे यह भी साफ हो रहा है कि खुद को चौकीदार बताने वाले भाजपा नेता असल में चोर हैं।

1 COMMENT

  1. शर्म की बात है. इतना छोटा सा काम ठीक से नहीं कर सकता. पार्टी के लिये शर्म की बात है. उठा के बाहर फेंक देना चाहिये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here