विधानसभा अध्यक्ष की टिप्पणी से आहत होकर रो पड़ीं कांग्रेस विधायक, मांगनी पड़ी अध्यक्ष को माफी

0

गुजरात विधानसभा के भीतर अध्यक्ष रमनलाल वोरा की टिप्पणी से आहत होकर कांग्रेस विधायक तेजश्रीबेन पटेल शुक्रवार को परिसर में स्थित उनके कक्ष के बाहर रो पड़ीं। बाद में, पटेल और विपक्षी दल कांग्रेस के कुछ अन्य सदस्यों के साथ हुई बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष वोरा ने महिला विधायक से माफी मांगी।

कांग्रेस विधायक

सदन में शुक्रवार को प्रश्नकाल के दौरान स्थानीय निकायों को मिलने वाले अनुदान के संबंध में भाजपा विधायक जगरूपसिंह राजपूत के तारांकित प्रश्न पर पटेल एक पूरक प्रश्न पूछने के लिए खड़ी हुई थीं। पटेल ने जब अपना प्रश्न करने वाली थीं तो, वोरा ने उन्हें बैठने को कहा और कुछ और टिप्पणी भी की, जिसे हंगामे के कारण अन्य सदस्य नहीं सुन सके।

भाषा की खबर के अनुसार, घटना से दुखी पटेल, प्रश्नकाल के बाद कांग्रेस के कुछ अन्य सदस्यों के साथ वोरा के कार्यालय में गईं। अध्यक्ष के कमरे में प्रवेश करने से पहले पटेल भावुक हो गईं और रो पड़ीं। बाद में पटेल ने मीडिया को बताया कि बातचीत के दौरान वोरा ने उनसे माफी मांगी है।

पटेल ने मीडिया से कहा, ‘प्रश्नकाल के दौरान अध्यक्ष ने मुझे बैठ जाने को कहा और बोला ‘ओवर स्मार्ट’ मत बनो। ऐसी टिप्पणी मेरे लिए बहुत आश्चर्यजनक थी। यह महिला के अपमान जैसा था। जब हमने वोरा के समक्ष मामला उठाया तो, उन्होंने माफी मांगी, जिसे मैंने स्वीकार कर लिया।’

बैठक के बाद वोरा ने भी प्रतिक्रिया दी और अपनी गलती स्वीकार की। उन्होंने कहा, ‘मैंने अपनी टिप्पणियों के लिए पटेल से माफी मांग ली है। मैंने जो भी बोला, वह जानबूझकर नहीं कहा। मेरा इसमें पक्का यकीन है कि सदन के सभी सदस्यों को महिलाओं का सम्मान करना चाहिए।’

आपको बता दें कि इस वर्ष बाद गुजरात विधानसभा का चुनाव होना है। वहीं केजरीवाल ने ईवीएम की गड़बड़ी को लेकर मतदान मतपत्रों से से कराए जाने की मांग की है। आप के गुजरात प्रभारी गोपाल राय ने कहा कि वह इस बाबत जल्द ही गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से संपर्क करेंगे।

राय ने कहा कि आप ने गुजरात में अपनी सांगठनिक क्षमता को बेहतर बनाने का फैसला किया है। पार्टी ने इससे पहले घोषणा की थी कि वह सभी 182 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here