ज़बरदस्त खबर, मोदी सरकार ने टैंक पर GST सस्ता किया है, अब मैं T-90 खरीदने जा रहा हूँ

0

कल यानी शुक्रवार को जीएसटी परिषद ने चॉकलेट से लेकर डिटर्जेंट तक आम इस्तेमाल वाली 178 वस्तुओं पर कर दर को मौजूदा 28 प्रतिशत से घटाकर 18 प्रतिशत करने का फैसला किया था।
GST

केंद्र सरकार के इस यु-टर्न पर विपक्षीय पार्टियों ने चुटकी ली और कहा कि ऐसा गुजरात में होने चुनाव को देख कर किया गया है। कांग्रेस ने कहा कि ये GST पर उसके रुख को सही साबित करता है।

वहीँ जिन वस्तुओं पर GST के दरों में कमी की गयी वो भी सोशल मीडिया पर हास्य का विषय बना। मिसाल के तौर पर महिलाओं के हक़ में काम करने वाली संस्थाओं ने सेनेटरी नैपकिन पर दर कम नहीं करने के सरकार के फैसले की कड़ी आलोचना की तो कुछ लोगों ने इस बात का मज़ाक़ उड़ाया की च्युइंग गम कहाँ से आम इस्तेमाल की सामग्री हो गयी?

पत्रकार और पूर्व सेना अधिकारी अजय शुक्ल का ट्वीट सब से अनोखा था और ये ट्विटर पर खूब शेयर किया जा रहा है। उन्होंने ने लोगों का ध्यान इस ओर आकर्षित किया कि सरकार ने सेना के टैंकों की खरीदारी पर भी GST दर कम करने का निर्णय लिया है।

सरकार पर चुटकी लेते हुए शुक्ल ने लिखा, “ज़बरदस्त खबर। जनता की हितैषी मोदी सरकार ने बख्तरबंद वाहनों पर GST 28% से कम कर के 18 % कर दिया है। अब मैं T-90 खरीदने जा रहा हूँ.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here