उत्तर प्रदेश: शामली में कवरेज करने गए न्यूज़ 24 के रिपोर्टर की GRP पुलिस ने की पिटाई, पत्रकार को लॉकप में बंद कर मुंह में पेशाब करने का आरोप, आरोपी इंस्पेक्टर और सिपाही सस्पेंड

0

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में पटरी से उतरी मालगाड़ी की कवरेज करने गए एक पत्रकार की जीआरपी के कर्मचारियों द्वारा पिटाई का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोप है कि चैनल के पत्रकार के साथ मारपीट और अमानवीय कृत्य किए गए। रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिसकर्मी सादी वर्दी में थे और उन्होंने घटनास्थल पर ही गाली गलौज और मारपीट शुरू कर दी साथ ही मीडियाकर्मी का माइक भी छीन लिया। पीड़ित पत्रकार का नाम अमित शर्मा है, जो समाचार चैनल न्यूज़ 24 का रिपोर्टर है।

पत्रकार ने आरोप लगाया है कि पुलिसवाले उनसे कैमरा छीनने लगे और कैमरा नीचे गिर गया। वह कैमरा उठाने के लिए झुके तो सादी वर्दी में एक पुलिसवाले ने पिटाई शुरू कर दी और भद्दी गालियां देने लगा। इतना ही नहीं रिपोर्टर ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उन्हें लॉकप में बंद कर दिया और फिर कथित रूप से उसके मुंह में जबरन पेशाब की।

आरोप है कि पत्रकार पटरी से उतर गई मालगाड़ी की कवरेज करने के लिए मौके पर गया था, तभी जीआरपी के कर्मचारियों और पुलिस ने उस पर हमला किया और पिटाई शुरू कर दी। पत्रकार का कहना है कि उसके पास तीन मोबाइल थे। जिस मोबाइल में रिकॉर्डिंग थी उस मोबाइल को इन लोगों ने कहीं गुम कर दिया है। मेरी पिटाई कवरेज करते हुए है। मुझे गंदी-गंदी गालियां दी गईं।

बता दें कि यह घटना शामली शहर के धीमानपुरा फाटक के पास की है, जहां ट्रैक बदलने के दौरान मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए थे। डिब्बे उतरने की वजह से जोर की आवाज भी हुई। शामली-सहारनपुर रेल मार्ग पर इस हादसे की वजह से ट्रैफिक प्रभावित रहा। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी वीडियो में पत्रकार के साथ बदसलूकी और मारपीट देखी जा सकती है।

GRP इंस्पेक्टर और कांस्टेबल सस्पेंड

वीडियो वायरल होने के बाद उक्त मामले में पत्रकार की पिटाई करने के आरोपी जीआरपी एसएचओ राकेश कुमार और कांस्टेबल संजय पवार को सस्‍पेंड कर दिया गया है। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

एसपी जीआरपी मुरादाबाद के ट्विटर अकाउंट से भी ट्वीट कर बताया गया है, “उक्त प्रकरण में पुलिस उपाधीक्षक जीआरपी सहारनपुर से प्राप्त प्रारंभिक जांच आख्या के आधार पर इंस्पेक्टर जीआरपी शामली राकेश कुमार और आरक्षी संजय पवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।” इसके अलावा यूपी पुलिस ने भी ट्वीट कर

संपादक ने जताई नाराजगी

न्यूज़ 24 के एंकर और कार्यकारी संपादक मानक गुप्ता ने एक के बाद एक ट्वीट कर अपने चैनल के रिपोर्टर के साथ हुई मारपीट पर नाराजगी व्यक्त की है। मानक गुप्ता ने ट्वीट कर लिखा, “अपने UP का जंगलराज देखिए @myogiadityanath जी. शामली में न्यूज़ 24 के रिपोर्टर अमित शर्मा के साथ ये मारपीट सिर्फ़ इसलिए की जा रही है क्योंकि इसने रेलवे में भ्रष्टाचार पर स्टोरी की थी. अब लॉक अप में है”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा है, “GRP इन्स्पेक्टर थाने ले गए, पीटा और वहाँ कपड़े उतार कर मुँह में पेशाब किया. लॉक अप में बंद न्यूज़ 24 के शामली रिपोर्टर की आपबीती सुनिए @PiyushGoyal जी. UP में भ्रष्टाचार को इक्स्पोज़ करने वाले का ये हाल है @narendramodi जी”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here