उत्तर प्रदेश: बुलंदशहर में दो मुस्लिम युवकों की बेरहमी से पिटाई, पीड़ित युवक ने सुनाई आपबीती

0

देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में दो मुस्लिम युवकों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मारपीट में जख्मी हुए एक युवक का कहना है कि हमलावरों ने उनके धर्म को लेकर उन्हें गालियां दी और गो हत्या का आरोप लगाया।

उत्तर प्रदेश

घटना सोमवार की बताई जा रही है, लेकिन उसका वीडियो बुधवार को सामने आया। वीडियो में दिख रहा है कि, कुछ लोग दो लोगों की बेरहमी से पिटाई कर रहे हैं। वे उन दोनों को बार-बार लात और घूंसों से मार रहे हैं। इस दौरान पीड़ित लगातार रोते हुए अपने लिए दया की भीख मांग रहे हैं जबकि हमलावरों के ऊपर उस गुहार का कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा है। इन दोनों युवकों पर लाठी से भी वार किया गया।

वीडियो में पीले रंग की पैंट और नारंगी जैकेट पहने हमलावरों में शामिल लाठी पकड़े हुए एक व्यक्ति सड़क के किनारे खड़ी कार के पिछले पहिये के पास एक आदमी पर हमला करता है। वीडियो में कुछ दूसरों लोगों को मोटरसाइकिल पर बैठे हुए देखा जा सकता है, जो इस बर्बर कार्रवाई को देखते रहते हैं। घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इस हमले में घायल एक युवक ने कहा, ‘हम बाजार से गाजर खरीदने जा रहे थे। अचानक उन्होंने (हमलावरों ने) हमारे सामने बाइक खड़ी की और हमें खींचकर ले गए। वहां लगभग छह या सात आदमी थे। उन्होंने हमसे पूछा, ‘आपको लगता है कि यह दिल्ली है?’ इसके साथ ही उसने कहा कि उसे और उसके दोस्त को एक ऐसी जगह ले जाया गया जहां दूसरे लोग जंजीरों और हथियारों के साथ इंतजार कर रहे थे। पीड़ित ने कहा, ‘दिल्ली हिंसा से हमारा कोई लेना-देना नहीं था।’

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, बुलंदशहर पुलिस घटना की जांच कर रही है, लेकिन अभी तक इसे एक मामूली ‘विवाद’ के रूप में ही देख रही है। शायद इसीलिए पुलिस द्वारा दर्ज की गई एक प्राथमिकी में हमले के कारणों का उल्लेख नहीं है।

बता दें कि, संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है। कई इलाकों में भड़की हिंसा में 56 पुलिसकर्मियों समेत करीब 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हिंसा में हेड कांस्टेबल रतनलाल और इंटेलिजेंस ब्यूरो के अफसर अंकित शर्मा की भी मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here