जम्मू कश्मीर: पुलवामा में मतदान केन्द्र पर ग्रेनेड हमला, सुरक्षा बलों ने की इलाके की घेराबंदी

0

लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों पर मतदान सोमवार (5 मई) सुबह से जारी है। इस चरण में उत्तर प्रदेश से 14, राजस्थान से 12, मध्यप्रदेश और पश्चिम बंगाल की सात-सात, बिहार की पांच, झारखंड की चार और जम्मू एवं कश्मीर की दो सीटें (लद्दाख और अनंतनाग) पर मतदान हो रहा है।

इसी बीच, जम्मू कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट के लिए चल रहे मतदान के बीच आतंकवादियों ने पुलवामा जिले में एक मतदान केन्द्र को निशाना बना कर ग्रेनेड फेंका। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। विस्फोट के बाद भी मतदान जारी है।

जम्मू कश्मीर
फोटो: सोशल मीडिया

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलवामा में रोहमू मतदान केन्द्र पर ग्रेनेड फेका गया लेकिन उससे हुए धमाके में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की है। जम्मू कश्मीर में इस लोकसभा चुनाव के दौरान किसी मतदान केन्द्र पर आतंकवादी हमले की यह पहली घटना है।

गौरतलब है कि अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले पुलवामा और शोपियां जिलों में मतदान चल रहा है। बता दें कि, 51 लोकसभा सीटों पर हो रहे चुनावों में राजनाथ सिंह, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी सहित 674 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला करीब नौ करोड़ मतदाता करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here