गोवा: ईसाई कब्रिस्तान में कब्रों पर लगे पत्थरों को तोड़ा गया

0

दक्षिण गोवा में अज्ञात लोगों ने कुरचोरेम कस्बे के एक ईसाई कब्रिस्तान में कब्रों पर लगे पत्थरों को कथित रूप से तोड़ दिया। कुरचोरेम पुलिस निरीक्षक शिवराम वैनगंकर ने बताया कि यह घटना कल रात की है।

कब्रिस्तान
file photo

उन्होंने पीटीआई से कहा, ‘‘गार्जियन एंजेल सेमेटरी में बदमाशों ने कल रात कई कब्रों पर लगे पत्थरों को तोड़ दिया। कब्रिस्तान के द्वार पर लगा सीसीटीवी कैमरा भी टूटा पाया गया।’’ पुलिस ने इस मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। वैनगंकर ने बताया कि एक स्थानीय व्यक्ति ने तड़के करीब साढ़े चार बजे एक व्यक्ति को कब्रिस्तान से बाहर भागते देखा था। साथ ही उन्होंने कहा कि, ‘‘हम विभिन्न सुरागों पर काम कर रहे हैं।’’

Also Read:  80 AAP volunteers held for protest near Goa Assembly

गोवा में इस महीने की शुरूआत से धार्मिक चिह्नों पर कई हमले हुए हैं। यहां एक जुलाई से कम से कम नौ पवित्र क्रॉस और एक मंदिर की बेअदबी की गई जिसके बाद दक्षिण गोवा जिले के कई इलाकों में पुलिस की मौजूदगी बढ़ा दी गई है।

Also Read:  'Language controversy may communally polarise Goa'

ख़बर के मुताबिक, मुख्यमंत्री मनोहर र्पिरकर ने पुलिस को राज्य के संवेदनशील इलाकों के आस पास गश्त बढ़ाने के सख्त निर्देश दिए हैं। संवेदनशील इलाकों की गश्त में स्थानीय पुलिस की मदद करने के लिए दक्षिण गोवा में भारतीय रिजर्व बटालियन की दो पल्टनों को तैनात किया गया है।

Also Read:  More AAP leaders attack Kumar Vishwas, question his stay at 5-star hotel

स्थानीय पुलिस थानों से भी विशेष जांच दल गठित करने को कहा गया है। दक्षिण गोवा में हुई बेअदबी की इन घटनाओं की जांच में पुलिस को अभी तक कोई बड़ी सफलता नहीं मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here