आंध्र प्रदेश: सरकारी प्राइमरी स्कूल की एक कक्षा में ‘रेप डेमो’, ग्रामीणों ने दो शिक्षकों को पीटा

0

आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिले के एक सरकारी प्राइमरी स्कूल के दो शिक्षकों के खिलाफ क्लासरूम में ‘रेप का डेमो’ (किस तरह से दुष्कर्म किया जाता है) दिखाने का आरोप लगा है। शिक्षा अधिकारियों ने कहा कि वे चिंतलपुडी मंडल में हुई कथित घटना की सत्यता की जांच करने की कोशिश कर रहे हैं, जहां इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों के एक समूह ने दोनों शिक्षकों के साथ मारपीट की।

आंध्र प्रदेश
फाइल फोटो

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, जिला शिक्षा अधिकारी सीवी रेणुका ने कहा कि वह शनिवार को स्कूल का दौरा करके खुद से घटना का आकलन करेंगी और पता लगाएंगी कि वाकई में कक्षा में हुआ क्या था? मंडल शिक्षा अधिकारी द्वारा रेणुका को सौंपी गई रिपोर्ट में लिखा है कि इस तरह की घटना नहीं हुई। रेणुका ने कहा, ‘अपनी रिपोर्ट में मंडल शिक्षा अधिकारी ने कहा कि तीसरी कक्षा के तीन छात्रों के बीच झगड़ा हुआ था, जिसमें दो लड़के और एक लड़की थी।’

उन्होंने आगे बताया, ‘रिपोर्ट में कहा गया है कि लड़की लड़ाई में घायल हो गई थी।’ अधिकारी ने कहा कि इस बात के कोई प्रमाण नहीं मिले हैं कि लड़की को रेप के डेमो के दौरान वॉलनटिअर के रूप में इस्तेमाल किया गया हो।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, चिंतलपुडी पुलिस ने संपर्क करने पर बताया कि अभी तक शिक्षकों के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here