‘1000 रुपये के नए नोट जारी नहीं करेगी मोदी सरकार’

0

नई दिल्ली। आर्थिक मामलों के सचिव शशिकांत दास ने बुधवार(22 फरवरी) को 500 और 2000 रुपये के बाद 1000 रुपये के भी नए नोट जारी किए जाने की खबरों का खंडन किया है। दास ने ट्वीट कर बताया कि सरकार की 1000 रुपये के नए नोटों को जारी करने की कोई योजना नहीं है।

उन्होंने लिखा कि ‘1000 रुपये के नोटों को जारी करने की योजना नहीं है। फिलहाल हमारा फोकस 500 और छोटी करंसी को छापने और उसकी सप्लाई करने पर है। दास ने लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि एटीएम में कैश खत्म होने की शिकायतों पर काम किया जा रहा है।

साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि जब उन्हें जरूरत हो, तब ही एटीएम से कैश निकालें। कुछ लोग अधिक कैश निकाल रहे हैं, जिसके चलते समस्या गहरा रही है। गौरतलब है कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि केंद्र सरकार 1,000 रुपये के नए नोटों को जारी करने पर विचार कर रही है।

बता दें कि गत वर्ष 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 रुपये के नोटों को अमान्य करार दे दिया था, जिसके बाद बैंकों और एटीएम के बाहर लंबी लाइनें लग गई थीं। हालांकि, अभी भी ग्रामीण इलाकों में लोगों को एटीएम में कैश की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here