झारखण्ड के सरकारी स्कूल में बच्चों को पढ़ाया जा रहा- च से चोर, चाचा नेहरू थे चोरों के प्रधानमंत्री, देखिए वीडियो

0

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है कि, जिसमें एक शिक्षक खुले आसमान के नीचे कुछ बच्चों को पढ़ाता हुआ नज़र आ रहा है। वायरल हो रहा यह वीडियो झारखण्ड के सरकारी स्कूल का बताया जा रहा है। इस वीडियो में शिक्षक बच्चों को भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के लिए ‘चोर’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर के पढ़ा रहा है।

झारखण्ड
फोटोः वीडियो से लिया गया है

स्कूल के शिक्षक के अनुसार, ए से आदिवासी, बी से विदेश और सी से छोटा नागपुर दस्कारी अधियिनयम, डी से धरती, ई से इमिग्रेन, एफ से फीता और घ से घंटी होता है। इतना ही नहीं, शिक्षक ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के लिए अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया।

उसने बच्चों से कहा कि च से चोर होता है और चाचा नेहरू चोरों के पहले मंत्री थे। शिक्षा के बेहद घटिया स्तर से जुड़ा यह मामला राज्य के खूंटी में पत्थलगढ़ी का है।

घटना से जुड़ा वीडियो जी न्यूज़ चैनल ने जारी किया है, जिससे स्कूल के शिक्षक की योग्यता और अंग्रेजी ज्ञान के बारे में बखूबी पता लगता है। वहीं, दूसरी ओर शिक्षा विभाग ने आश्वासन दिया कि वे इस मामले की जांच करेंगे क्योंकि बच्चों को दिए जा रहे ऐसे पाठों से वे अनजान थे।

देखिए वीडियो:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here