भारत-चीन सीमा विवाद के बीच केंद्र सरकार ने PUBG समेत 118 मोबाइल एप्लिकेशन पर लगाया प्रतिबंध

0

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच केंद्र सरकार ने PUBG समेत 118 चीनी मोबाइल ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने धारा 69ए के तहत इन मोबाइल ऐप्स पर बैन लगाने का फैसला किया है।

बता दें कि, सरकार की तरफ से इससे पहले भी चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाए गए थे. सरकार ने हाल ही में पहले 59 ऐप को बैन किया था जिसमें लोकप्रिय ऐप TikTok भी शामिल था। बाद में सरकार ने 47 और ऐप को बैन किया था। आज एक बार फिर से सरकार की तरफ से PUBG समेत 118 ऐप को बैन किया गया है।

सरकार का कहना था कि ये सभी ऐप्स कुछ इस तरह की गतिविधियों में शामिल थे, जिससे देश की संप्रभुता और अखंडता, देश की सुरक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था आदि के लिए खतरा उत्पन्न हो सकता था।

बता दें कि 15 जून के बाद एक बार फिर 29-30 अगस्त की रात चीनी घुसपैठ की कोशिशों को रोकते हुए दोनों देशों की सेनाओं में झड़प हो गई थी।

Previous article“मैंने अपनी अंतरात्मा की आवाज से हर मामले को निपटाया है और दृढता से फैसला लिया है”, विदाई समारोह में बोले जस्टिस अरुण मिश्रा
Next articleSSC CGL Exam Result 2018: SSC 4 अक्टूबर को जारी कर सकता है CGL 2018 परीक्षा का रिजल्ट, ssc.nic.in पर घोषित होंगे परिणाम