गोरखपुर हादसा: मृत बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये देगी सपा

0

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार(14 अगस्त) को गोरखपुर में पिछले दिनों मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बड़ी संख्या में बच्चों की मौत के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए मृत बच्चों के परिजन को पार्टी की तरफ से दो-दो लाख रुपये सहायता देने का एलान किया।

File Photo: PTI

अखिलेश ने बेलवार एवं बाघा गाढ़ा गांव जाकर मेडिकल कालेज में मरे तीन बच्चों के परिजन से मुलाकात कर उनके प्रति संवेदना प्रकट की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन है। पूर्ववर्ती सपा सरकार ने मेडिकल कालेज अस्पताल में 500 बेड का एक अलग वार्ड बनाया था।

उन्होंने कहा कि उसे ठीक से शुरू किया गया होता तो इस दुखद घटना से बचा जा सकता था। सपा अध्यक्ष ने कहा कि अब भी वक्त है। मेडिकल कालेज में डाक्टर, नर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ आदि की जल्द से जल्द तैनाती की जाए। एम्स की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार इसके लिये बजट अवमुक्त करे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा मेडिकल कॉलेज में पिछले चार दिनों के अंदर मरे बच्चों के परिजन को दो-दो लाख रुपये सहायता देगी। उन्होंने सरकार से मृतक बच्चों के परिजनों को 20-20 लाख रुपये मुआवजे के रूप में तुरंत देने की मांग की। बता दें कि गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के कारण पिछले एक सप्ताह के दौरान 70 से अधिक मासूम बच्चों की मौत हो चुकी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here