टिक टॉक को टक्कर दे रहे मित्रों ऐप को गूगल ने 5 मिलियन डाउनलोड के बाद प्ले स्टोर से हटाया

0

चीन के शॉर्ट वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म टिक टॉक (Tik Tok) को टक्कर देने के लिए कुछ दिनों पहले लॉन्च हुए मित्रों (Mitron) मोबाइल एप्लिकेशन को गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) ने हटा दिया है। बता दें कि, पिछले कुछ समय से ये ऐप काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है।

मित्रों

इस ऐप को 50 लाख से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं और ऐसे में गूगल का यह कदम काफी आश्चर्यजनक लगता है। गूगल ने अपने प्ले स्टोर से इस ऐप को हटाने की वजह का खुलासा किया है और ना ही मित्रों ऐप के डेवलपर्स ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस ऐप के डेवलपर और आईआईटी रूड़की के छात्र शिबांक अग्रवाल ने सोर्स कोड एक पाकिस्तानी कोडिंग कंपनी Qboxus से खरीदा था, जिसके संस्थापक इरफान शेख थे। इसको फिर उसने रिब्रांड करके भारत में मित्रों के नाम से लॉन्च कर दिया था। अग्रवाल ने कोडिंग या फिर प्राइवेसी पॉलिसी में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया था। पाकिस्तानी कंपनी ने इस ऐप का नाम टिक टिक (Tic-Tic) रखा था और इसको बहुत ही सस्ती कीमत पर अग्रवाल को बेच दिया था।

Qboxus के सीईओ और फाउंडर इरफान शेख ने न्यूज 18 को बताया कि आईआईटी स्टूडेंट की ओर से खरीदे जाने के बाद Tic Tic में कोई बदलाव नहीं किया गया। एप नाम बदलकर गूगल प्ले स्टोर पर मित्रों नाम से आ गया। शेख ने कहा, ”डिवेलपर ने क्या किया है वह कोई समस्या नहीं है। उनसे स्क्रिप्ट के लिए पैसा दिया और यूज किया, जो ठीक है। लेकिन दिक्कत यह है कि लोग इसे भारत में निर्मित एप बता रहे हैं जो ठीक नहीं है। विशेषकर क्योंकि उन्होंने कोई बदलाव नहीं किया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here