गूगल इंडिया और साउथ ईस्ट एशिया के प्रमुख राजन आनंदन का इस्तीफा, विकास अग्निहोत्री लेंगे उनकी जगह

0
4

गूगल इंडिया और साउथ ईस्ट एशिया के प्रमुख राजन आनंदन ने इस्तीफा दे दिया है। वो इस महीने के अंत में कंपनी छोड़ देंगे। राजन आनंदन आठ साल से गूगल में थे। उनके इस्तीफे की घोषणा गूगल के एशिया पैसेफिक अध्यक्ष स्कॉट बीएयूमाउंट ने मंगलवार को की। फिलहाल, अंतरिम हेड के तौर पर गूगल इंडिया का कार्यभार विकास अग्निहोत्री के पास होगा। फिलहाल विकास अग्निहोत्री कंट्री डायरेक्टर, सेल्स के तौर पर गूगल से जुड़े हैं।

राजन आनंदन
फाइल फोटो: राजन आनंदन

Inc42 वेबसाइट के अनुसार गूगल के एशिय पेसिफिक के अध्यक्ष स्कॉट बेयोमॉन्ट ने कहा, ‘हम राजन आनंदन द्वारा गूगल में किए बड़े कॉन्ट्रिब्यूशन के लिए उनके आभारी हैं। उनके उद्यमशीलता के उत्साह और लीडर्शिप ने भारत और साउथ इस्ट एशिया में ओवरऑल इंटरनेट इकोसिस्टम ग्रो करने में मदद की है। हम उन्हें आगे के लिए शुभकामनाएं देते हैं।’

राजन अब सिलिकॉन वैली के वेंचर फंड Sequoia Capital ज्वॉइन करेंगे। गूगल से पहले वो माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर रह चुके हैं। राजन डेल और मैकेंजी के साथ भी काम कर चुके हैं। 2017 में वो इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन चुने गए थे। 2016 में वो कैपिलरी टेक्नोलॉजीज के बोर्ड में शामिल हुए थे।

राजन आनंदन ने अमेरिका की प्रसिद्ध मैसाच्यूसेट्स इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी (MIT) से ग्रेडुएशन करने के बाद स्टैनफर्ड युनिवर्सिटी से मास्टर्स किया। उसके बाद उन्होंने मैकेंजी ज्वाइन किया और फिर डेल, माइक्रोसॉफ्ट और गूगल तक का सफर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here