व्हाट्सएप को टक्कर देने के लिए गूगल ने पेश किया मैसेजिंग एप्प ‘एलो’

0

गूगल ने व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर की टक्कर में अपना मैसेजिंग एप ‘एलो’ पेश किया है। यह एंड्रायड और आईओएस प्लेटफार्म दोनों के लिये उपलब्ध है और इसके साथ ‘गूगल एसिसटेंट’ की भी शुरूआत की गयी है।

भाषा की खबर के अनुसार, गूगल ग्रुप प्रोडक्ट प्रबंधक अमित फुले ने एक बयान कहा, हम दोस्तों या परिवार के साथ संपर्क में बने रहने के लिये मैसेजिंग पर भरोसा करते हैं। लेकिन प्राय: हमें किसी चीज की जरूरत आने पर अपनी बातचीत बीच में रोकनी पड़ती है..यह विमान की स्थिति जानना हो सकता है या नये रेस्तरां का पता देखने के लिये, इसीलिए हमने मैसेजिंग एप्प एलो तैयार किया है जो आपको जरूरत पड़ने पर सहायता उपलब्ध कराने के साथ बातचीत जारी रखने में मदद करता है।’’

Also Read:  अमर्त्य सेन ने कहा, रघुराम राजन का जाना देश के लिए और देश की सरकार के लिए भी दुखद है

एलो इंटरनेट के जरिये निगरानी की व्यवस्था से युक्त है। यह स्मार्ट जवाब, फोटो, इमोजी तथा स्टिकर साझा करने की विशेषताओं से लैस है। भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिये गूगल ने ‘हिंगलिश’ में स्मार्ट जवाब देने में सक्षम बनाया है।

Also Read:  Google pays tribute to former President Kalam with special 'black ribbon'

इसमें स्टिकर भी होंगे जिसे भारतीय उपयोगकर्ताओं को ध्यान में रखकर लोकप्रिय कलाकारों ने तैयार किया है।
गूगल ने इस साल मई में अपने एक कार्यक्रम में डुओ और एलो की घोषणा की थी।

Also Read:  वी.के. सिंह को मंत्रिमंडल से हटाने को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

पिछले महीने पेश डूओ वीडियो कॉलिंग प्लेटफार्म स्काइप से प्रतिस्पर्धा करेगी। स्मार्ट जवाब की विशेषता से उपयोगकर्ता संदेशों का जवाब केवल एक टैप में दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here