VIDEO: कोलकाता में गृह मंत्री अमित शाह की रैली में BJP समर्थकों ने लगाए ‘देश के गद्दारों को गोली मारो…’ के नारे

0

कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह की एक रैली के दौरान भाजपा के समर्थकों ने ‘देश के गद्दारों को गोली मारो…’ के नारे लगाए गए। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

कोलकाता

कोलकाता में रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने नागरिकता कानून (CAA) के समर्थन में बात की और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर इस कानून को रोकने के लिए ‘दंगों को भड़काने’ और ‘ट्रेनों को जलाने’ का आरोप लगाया। मौके से मिले वीडियो फुटेज में लोगों को भगवा रंग के कपड़े पहने और भाजपा के झंडे लहराते हुए नारे लगाते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान लोगों को यह कहते सुना जा सकता है कि ‘देश के गद्दारों को गोली मारो…’

बता दें कि, अभी हील ही में भगवा रंग की टी-शर्ट और कुत्रे पहने पांच से छह व्यक्तियों ने दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर भी सीएए के समर्थन में और ‘‘देश के गद्दारों को, गोली मारो..’’ जैसे नारे लगाए थे। दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा देखने वाले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने प्रदर्शन कर रहे व्यक्तियों को रोका और उन्हें दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया।

बता दें कि, संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। कई इलाकों में भड़की हिंसा में अब तक 56 पुलिसकर्मियों समेत करीब 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हिंसा में हेड कांस्टेबल रतनलाल और इंटेलिजेंस ब्यूरो के अफसर अंकित शर्मा की भी मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here