तमिलनाडुः मदुरै पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया एम्स का शिलान्यास, ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #GoBackModi

0

इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का अभियान रविवार (27 जनवरी) को मदुरै शहर में एक विशाल चुनावी रैली के साथ शुरू करेंगे। कहा जा रहा है कि पीएम दक्षिण भारत से भाजपा के चुनाव अभियान का शंखनाद करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी रविवार दोपहर करीब 12 बजे मदुरै पहुंचें और ऐम्स का शिलान्यास किया। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का फोकस स्वास्थ्य सेवाओं पर है। प्रधानमंत्री यहां एम्स के अलावा राज्य के लिए विभिन्न परियोजनाओं की घोषणा करेंगे।

हालांकि, तमिलनाडु दौरे से पहले ही बीजेपी और पीएम मोदी की सोशल मीडिया पर किरकिरी होने लगी है। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मदुरै में एम्स अस्पताल की आधारशीला कार्यक्रम से पहले ही सुबह से टि्वटर पर ‘गो बैक मोदी’ (#GoBackModi) ट्रेंड कर रहा है। इस ट्रेंडिंग की वजह से बीजेपी को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है। ट्विटर पर अधिकांश ट्वीट को कार्टून के साथ दर्शाया गया है, जिसमें पेरियार को यह कहते हुए दिखाया गया है- ‘गो बैक मोदी’।

कई कार्टून में पीएम मोदी को भगवा रंग के जैकेट में दिखाया गया है। पीएम मोदी के खिलाफ इन पोस्ट्स में बड़े पैमाने पर चक्रवात के बाद लोगों की मदद करने में केंद्र की कथित विफलता पर राज्य की जनता का गुस्सा सोशल मीडिया पर साफ तौर से दिख रहा है। बता दें कि साइक्लोन से कई जिलों में 3 लाख से ज्यादा लोग बेघर हो गए थे और 11 लाख पेड़ उजड़ गए थे। इससे बड़ी संख्या में लोगों को जीविकोपार्जन पर असर पड़ा है।

इसके अलावा सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से की वजह यह भी है कि तूतीकोरिन में स्टरलाइट प्रदर्शन के दौरान गोलीबारी पर भी पीएम मोदी ने अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी थी। बता दें यहां विरोध-प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में कई लोगों की मौत हो गई थी। बता दें कि यह दूसरी बार है जब पीएम मोदी को इस तरह के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। गत वर्ष अप्रैल में भी जब उन्होंने डिफेंस एक्सपो के लिए चेन्नई का दौरा किया था, तब भी #GoBackModi ट्रेंड में था।

गौरतलब है कि बीजेपी ने अभी तक आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में किसी के साथ गठबंधन नहीं किया है और उसे सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन की उम्मीद है। आशा जताई जा रही है कि पीएम मोदी की इस रैली से पार्टी कैडर को मजबूती मिलेगी और उनका कायाकल्प होगा। इस रैली से बीजेपी के कार्यकर्ता चुनावों में पार्टी की जीत के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित होंगे। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन और राज्य इकाई की अध्यक्ष सुश्री टी सौंदर्यराजन का कहना है कि चुनाव के लिए पाटीर् एक मजबूत गठबंधन बनाएगी।

सुश्री सौंदर्यराजन ने कहा कि उनकी पार्टी पीएम मोदी के मदुरै दौरे के दौरान उनका गर्मजोशी से स्वागत करेगी। मदुरै में श्री मोदी एम्स के लिए आधारशिला रखेंगे और राजाजी मेडिकल कॉलेज मदुरै, तंजावुर मेडिकल कॉलेज और तिरुनेलवेली मेडिकल कॉलेज के सुपर-स्पेशियलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे। ये सुपर-स्पेशियलिटी ब्लॉक इन कॉलेजों के लिए उन्नयन परियोजनाओं का हिस्सा हैं।

इस दौरान पीएम मोदी अपने दौरे के दौरान धनुषकोडि और रामेश्वरम के बीच एक नई रेलवे लाइन की आधारशिला भी रखेंगे। 22 दिसंबर, 1964 की रात चक्रवाती तूफान के तबाही मचाने के बाद लोगों ने धनुषकोडि शहर पूरी तरह तबाह हो गया था और लोगों ने इसे भूतहा करार दे दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here