गो एयर ने कर्मियों की कमी के चलते 18 घरेलू उड़ानें रद्द की

0

विमानों और कॉकपिट कर्मियों की कमी के चलते गो एयर ने 18 घरेलू उड़ानें रद्द कर दीं। इनमें दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता और पटना की उड़ानें शामिल हैं।

गो एयर
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एक सूत्र ने बताया कि एयरलाइन के ए320 नियो विमानों के इंजिन में गड़बड़ी समेत अन्य दिक्कतों के चलते कई विमानों का परिचालन नहीं हो पा रहा है जिससे विमानों की कमी हो रही है। सूत्र ने बताया, ‘‘गो एयर ने मुंबई, गोवा, बेंगलुरु, दिल्ली, श्रीनगर, जम्मू, पटना, इंदौर और कोलकाता से सोमवार को 18 उड़ानें रद्द कर दीं। विमानों की कमी और कर्मियों की कमी के चलते एयरलाइन को यह फैसला लेना पड़ा।’’

हालांकि, गो एयर ने एक बयान में कहा कि उड़ान सेवा में परेशानी की वजह संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन और संचालन कर्मियों के ड्यूटी संबंधी नियम कायदे हैं। लेकिन, एयरलाइन ने यह नहीं बताया कि सोमवार को कितनी उड़ानें रद्द की गईं।

गो एयर के प्रवक्ता ने पीटीआई (भाषा) को बताया, ‘‘खराब मौसम, कम दृश्यता और देश के कुछ हिस्सों में सीएए के विरोध में चल रहे प्रदर्शन से गो एयर नेटवर्क की कई उड़ानें प्रभावित हुई। कर्मियों की उड़ान की समय सीमा संबंधी नियमों के चलते दिक्कत और बढ़ी।’’ उड़ानें रद्द होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

एक यात्री ने ट्वीट किया, ‘‘गो एयर ने मुझे तड़के एक बजकर 43 मिनट पर संदेश भेजा कि चार बजकर 55 मिनट की निर्धारित मेरी उड़ान रद्द कर दी गई है। इसमें उन्होंने कहा कि मुझे 24 घंटे के भीतर संपर्क करेंगे। तो तब तक मुझे क्या करना चाहिए? हेल्पलाइन पर भी कोई जवाब नहीं मिल रहा।’’

हालांकि, एयरलाइन ने कहा कि उसने यात्रियों की परेशानी दूर करने के लिए सभी संभव कदम उठाए हैं। प्रवक्ता ने बयान में कहा कि, यात्रियों की परेशानी दूर करने के लिए वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था करने पर विचार किया जा रहा है। प्रभावित लोगों को रद्द करने की नि:शुल्क सुविधा और फिर से बुकिंग करने के विकल्प दिए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here