बार-बार ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को जूतों से पीटना चाहिए: गोवा डीजीपी

0

गोवा के डीजीपी मुक्तेश चंदर ने एक अजीबोगरीब बयान देते हुए कहा कि ट्रैफिक नियमों को बार-बार तोड़ने वालों को जूतों से पीटना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि लातों के भूत बातों से नहीं मानते है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार(4 सितंबर) को पणजी में यातायात जागरुकता अभियान की लॉन्चिंग के मौके पर डीजीपी ने कहा कि आदतन ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर जुर्माना लगाने के साथ-साथ उनकी जूतों से पिटाई होनी चाहिए।इस कार्यक्रम के दौरान जब पत्रकारों ने डीजीपी से सवाल पूछा कि पुलिस को यातातात के दौरान नियमों को तोड़ने वालों से कैसे निपटना चाहिए? इस सवाल के जवाब में उन्होंने हिंदी मुहावरे का इस्तेमाल करते हुए कहा कि लातों के भूत बातों से नहीं मानते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई होगी, तभी वे सुधरने वाले हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, डीजीपी ने आगे कहा कि आदतन नियमों को तोड़ते वाले लोगों को जूतों से पीटा जाना चाहिए और उनपर जुर्माना लगाया जाना चाहिए। उनके खिलाफ कई बार कार्रवाई करनी चाहिए, तभी वे इसे समझेंगे। उन्होंने कहा कि अगर इसके बाद भी वे नहीं समझते हैं तो उनके ड्राइविंग लाइसेंस रद्द होने चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि इस समय फुटपाथ पर पार्किंग एक बड़ी समस्या है। लोगों को चलने के लिए फुटपाथ का निर्माण किया गया है, लेकिन अगर नजर डालें तो उनपर अवैध तरीके से चलने वाली दुकानें लगी होती हैं। जिसकी वजह से मुश्किल से ही कोई व्यक्ति इन फुटपाथों पर सुरक्षित चल सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here