प्रदूषण को लेकर गोवा के सीएम प्रमोद सावंत और अरविंद केजरीवाल के बीच जुबानी जंग

0

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और दिल्ली के उनके समकक्ष अरविंद केजरीवाल के बीच बुधवार को प्रदूषण के मुद्दे को लेकर जुबानी जंग छिड़ गई। सावंत ने केजरीवाल से कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी के प्रदूषण से निपटने पर ध्यान लगाएं और गोवा के बारे में चिंता न करें। इस पर तत्काल प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रदूषण के मुद्दे को सामूहिक रूप से मिलकर दूर करने जाने की आवश्यकता है।

गोवा

केजरीवाल ने हाल ही में पर्यावरण संरक्षण को लेकर गोवा के लोगों की सराहना की थी और राज्य की भाजपा सरकार पर जनता के विरोध को दबाने का आरोप लगाया था। कोयला क्षेत्र की तीन परियोजनाओं में विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाकर विरोध-प्रदर्शन करने वाले कई गैर-सरकारी संगठनों का केजरीवाल ने हवाला दिया था।

केजरीवाल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बुधवार को सावंत ने संवाददाताओं से कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को अपने शहर की चिंता करनी चाहिए जहां प्रदूषण एक बड़ी समस्या है।

सावंत की प्रतिक्रिया के तुरंत बाद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”डॉ प्रमोद सावंत, यह दिल्ली का प्रदूषण बनाम गोवा का प्रदूषण की बात नहीं है। दिल्ली और गोवा दोनों ही मेरे लिए प्रिय हैं। हम सब, एक देश हैं। हम सभी को यह सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम होगा कि प्रदूषण दिल्ली और गोवा दोनों ही जगह ना रहे।”

केजरीवाल ने ट्वीट पर सावंत ने जवाब देते हुए लिखा, “प्रिय सीएम अरविंद केजरीवाल जी, हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि गोवा में कोई प्रदूषण का मुद्दा न हो और हमारी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि हमारा राज्य प्रदूषण मुक्त रहे। मुझे यकीन है कि दिल्ली के लोग भी अपने खूबसूरत राज्य में ऐसा ही चाहते हैं।” (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here