GBSHSE 10th Supplementary Exam 2020: गोवा बोर्ड ने जारी की कक्षा 10वीं के लिए सप्लीमेंट्री परीक्षाओं की तारीख, 15 से 22 सितंबर तक आयोजित की जाएंगी परीक्षाएं

0

GBSHSE 10th Supplementary Exam 2020: गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (Goa Board of Secondary and Higher Secondary Education, GBSHSE) ने दसवीं कक्षा के लिए सप्लीमेंट्री परीक्षाओं (Supplementary Exam) की तारीखों की घोषणा कर दी है। परीक्षाएं 15 सितंबर से 22 सितंबर तक आयोजित की जाएंगी। इसके बाद प्रैक्‍ट‍िकल परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

गोवा
Representational image

जो छात्र COVID-19 महामारी लॉकडाउन के कारण 21 मई से 6 जून तक आयोजित कक्षा 10वीं की परीक्षा नहीं दे सके वे सितंबर में होने वाले सप्लीमेंट्री परीक्षाओं (Supplementary Exam) में उपस्थित हो सकते हैं। बोर्ड ने परीक्षा देने के इच्छुक छात्रों से ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करना शुरू कर दिया है।

सप्लीमेंट्री परीक्षाओं के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए गोवा बोर्ड ने प्रत्येक तालुका में एक केंद्र के साथ परीक्षाओं के लिए इस वर्ष परीक्षा केंद्रों की संख्या में वृद्धि भी की है। गोवा बोर्ड ने कहा है कि प्रति कक्षा में 12 छात्र ही बैठ सकेंगे।

बोर्ड ने कहा, “इस परीक्षा के लिए, राज्य के बाहर के केंद्र प्रदान नहीं किए जाएंगे। संस्थान के प्रमुख द्वारा सीधे संबंधित केंद्र समन्वयक को प्रदान किए जाने वाले कंसेंट ज़ोन में रहने वाले सभी उम्मीदवारों की जानकारी ली जाएंगी। सुनिश्चित करेंगे कि ये छात्र उचित अनुवर्ती परीक्षा देकर परीक्षा के लिए उपस्थित हों।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here