मुलायम सिंह बोले- शांति बहाली के लिए कश्मीर में सेना को मिले पूरी छूट

0

कश्मीर में बिगड़े हालात के बीच समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने सोमवार(26 जून) को कहा कि कश्मीर के हालात से निपटने के लिए सेना को पूरी छूट मिलनी चाहिए। मुलायम ने ऐशबाग ईदगाह में संवाददाताओं से कहा कि वहां (कश्मीर) के हालात से निपटने और शांति बनाए रखने तथा अलगाववादियों से सख्ती से निपटने के लिए सेना को पूरी छूट मिलनी चाहिए।

Ayodhya controversy
file photo

राष्ट्रपति चुनाव के बारे में मुलायम ने कहा कि मैं फिलहाल इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहता। मुलायम से पहले उनके पुत्र और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी ईदगाह पहुंचे थे। बता दें कि मुलायम और अखिलेश पड़ोस में रहते हैं, लेकिन अखिलेश द्वारा सपा की कमान छीने जाने के बाद से दोनों के बीच बातचीत बंद है।

उधर अखिलेश ने भी केंद्र को सलाह दी है कि वह कश्मीर के हालात को नियंत्रित करें। उन्होंने ईद के मौके पर ईदगाह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गैर मौजूदगी पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि ईद के मौके पर पूर्व में यहां मुख्यमंत्री आते रहे हैं। राज्यपाल राम नाईक और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी ईदगाह पहुंचे और मुसलमानों को ईद की बधाई दी।

बता दें कि ईद के इस पावन मौके पर भी कश्मीर में आशांति का माहौल दिख रहा है। यहां आज(26 जून) ईद के दिन भी कई इलाकों में हिंसा की वारदात हुई और कई जगह प्रदर्शन भी हुए। कश्मीर के कई जिले में जंगलात मंडी इलाके में नमाज के तुरंत बाद भीड़ ने सुरक्षा बलों पर पथराव शुरू कर दिया, जिसमें एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी समेत पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए। हालांकि, अधिकतर जगहों पर हालात शांतिपूर्ण रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here