बलात्‍कारी गुरमीत की सजा के बाद से गायब है डेरे में पढ़ने वाली लड़की, दर-दर भटक रहे हैं परिजन

0

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने साध्वी से दुष्कर्म के दो मामलों में दोषी करार दिए गए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सोमवार(28 अगस्त) को 20 साल की सश्रम कैद की सजा सुनाई। राम रहीम के जेल जाने के बाद अब हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। सिरसा में डेरा सच्चा सौदा परिसर में रहकर पढ़ाई कर रही एक लड़की के परिवार वालों ने उसके लापता होने का दावा किया है।Ram Rahim

सिरसा में डेरा सच्चा सौदा परिसर में रहकर पढ़ाई कर रही छात्रा के परिजन उसकी तलाश के लिये यहां वहां भटक रहे हैं, लेकिन डेरा की तरफ से उन्हें कोई सहायता नहीं मिल रही। हरियाणा के तिवाला गांव के रहने वाले लड़की के रिश्तेदार परिमंदर सिंह अपने साथी गांववालों के साथ सिरसा में उसे तलाशने का प्रयास कर रहे हैं।

सिंह ने दावा किया कि आखिरी बार उन्हें श्रद्धा के बारे में डेरा की तरफ से निकाली जाने वाली एक पत्रिका में जानकारी मिली थी, जिसमें उसे एक योगाभ्यास करने वाला बताया गया था। सिंह ने कहा कि साहे बेटियां बसेरा की संरक्षक पूनम ने कहा कि डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराये जाने के बाद वह डेरा छोड़कर चली गयी थी।

उन्होंने बताया कि उन्होंने सच्चा सौदा के दूसरे पदाधिकारियों से भी संपर्क करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि मैंने डेरा के पदाधिकारियों से उनके मोबाइल फोन पर संपर्क करने की कोशिश की लेकिन यह पूरी कवायद विफल रही। सिंह ने कहा कि क्योंकि डेरा के आसपास कर्फ्यू लगा है, ऐसे में अंदर जाना भी बेहद मुश्किल है।

राम रहीम को 20 की सजा

बता दें कि सीबीआई की एक विशेष अदालत ने साध्वी से दुष्कर्म के दो मामलों में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 25 अगस्त, 2017 को दोषी करार दिया था, जबकि 28 अगस्त को 10-10 साल की सश्रम कैद की सजा सुनाई गई थी। अब बाबा को 20 साल जेल में रहना होगा, क्योंकि दोनों सजाएं एक के बाद एक चलेंगी। यानी एक सजा पूरी होने के बाद दूसरी शुरू होगी।

जेल के साथ ही विशेष सीबीआई जज जगदीप सिंह ने राम रहीम पर दोनों मामलों में 15-15 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। जुर्माना न अदा करने पर राम रहीम को दो-दो साल की और सश्रम कैद भुगतनी होगी। इनमें से 14-14 लाख रुपये की राशि दोनों पीड़िताओं को दी जाएगी। फिलहाल, राम रहीम को रोहतक की सुनारिया जेल में रखा गया है। राम रहीम को दोषी करार दिए जाने वाले दिन हुई हिंसा में 30 से ज्यादा लोगों की जान गई थी, जबकि 250 से ज्यादा घायल हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here