उत्तर प्रदेश: कॉलेज की छात्राओं ने प्रिंसिपल और दो शिक्षकों पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, शिकायत दर्ज

0

देश में कड़े कानून बनने के बावजूद भी मासूम बच्चियों और महिलाएं से रेप व छेड़छाड़ के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, आए दिन कोई न कोई वारदात हमें शर्मसार कर देती है। ऐसा ही एक और ताजा मामला उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से सामने आया है, जो समाज को शर्मसार कर देने वाला है। उत्तर प्रदेश के बांदा में जिला परिषद कृषि महाविद्यालय की पांच छात्राओं ने कॉलेज के प्रधानाचार्य और दो शिक्षकों पर यौन उत्पीड़न और शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया है।

उत्तर प्रदेश

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित छात्राओं का आरोप है कि ‘कॉलेज की कई छात्राओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं हुई हैं, लेकिन प्रधानाचार्य के डर से कोई मुंह खोलने को तैयार नहीं हैं।’ वहीं, कॉलेज के प्रधानाचार्य ने कहा, “मुझ पर लगे आरोप बेबुनियाद हैं। एक लड़की मेरे पास एक शिक्षक की शिकायत लेकर आई थी, जिसके बाद उसे निलंबित कर दिया गया है।”

नगर पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) आलोक मिश्रा ने गुरुवार को बताया, “एक छात्रा की शिकायत पर प्रिंसिपल और दो शिक्षकों के खिलाफ पर छेड़खानी की शिकायत दर्ज की गई है। विवेचना में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।”

उन्होंने बताया, “चार अन्य छात्राओं ने मौखिक तौर पर शारीरिक शोषण और दुष्कर्म होने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं, वह जांच और बयान में साफ हो जाएगा। फिलहाल, अभी किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, मामला की जांच चल रही है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here