इस लड़की को है अजीब बीमारी, जिससे स्किन दिखती है सांप के चमड़ी की तरह

0
4
इस लड़की को है अजीब बीमारी

आपने देश में बहुत से अजीबोगरीब बीमारियों के बारे में सुना होगा, जो बेहद ही खतरनाक होती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बीमारी के बारे में बताने जा रहे है जिस बीमारी की वजह से स्किन सांप की तरह निकलती है। शालिनी यादव नाम की लड़की जो की इस समय इस बीमारी से पीड़ित है। इस बीमारी का नाम एरिथ्रोडर्मा है, जिसे रेड मैन सिंड्रोम के नाम से भी जाना जाता है।

इस लड़की को है अजीब बीमारी

इस बीमारी का इलाज करने में डॉक्टर अभी तक नाकाम साबित हुए हैं। उसका स्किन सांप की केंचुली की तरह बाहर निकलती है। इस बारे में शालिनी ने बताया कि जब स्किन सूख जाती है, तब उसे निकालना पड़ता है और इस दौरान काफी दर्द भी होता है। शालिनी की मां देवकुंअर ने बताया कि जन्म के 45 दिनों बाद ही उसका स्किन बिल्कुल कड़ा हो गया था। इसकी वजह से उसे काफी दर्द का सामना भी करना पड़ता है। डॉक्टर्स को दिखाने के बावजूद सही इलाज नहीं हो सका।

बता दें कि शालिनी के पिता राज बहादूर मजदूरी करते हैं, जिसकी वजह से परिवार का गुजारा भी बेहद मुश्किल से होता है। ऐसे में शालिनी को बेहतर डॉक्टर्स से दिखा पाना भी मुश्किल है। अब लोग स्नेक गर्ल के नाम से भी शालिनी को जानते हैं। इसकी दो बहनें भी हैं, जो बिल्कुल सामान्य हैं।

शालिनी का कहना है कि शुरुआत में वह स्कूल जाती थी, तब बच्चे उसे देखकर डरने लगे, इसकी वजह से स्कूल जाना छोड़ना पड़ा। इतना ही नहीं, हर घंटे उसे अपनी स्किन को पानी में भिगोना पड़ता है, ताकि स्किन मुलायम रहे और उसे दर्द न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here