राहुल गांधी के कैलाश मानसरोवर यात्रा की तस्वीर को फोटोशॉप बता ट्रोल हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर गए हुए हैं। राहुल की यह यात्रा काफी सुर्खियों में बनी हुई है। कैलाश यात्रा को लेकर जारी विवाद के बीच राहुल गांधी यात्रा के जुड़ी कई तस्वीरें ट्वीटर अकाउंट पर शेयर कर रहे हैं। इसी बीच शुक्रवार को उनकी कुछ तस्वीरेंं व वीडियो सामने आईं है, जो सोशल मीडिया वायरल हो रहीं है।

कैलाश मानसरोवर यात्रा

तस्वीरों में राहुल गांधी दूसरे तीर्थयात्रियों के साथ बातें करते और फोटो खिंचाते नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी फोटो में काला चश्मा, सफ़ेद टोपी, जींस टीशर्ट और ठंड से बचने के लिए जैकेट में नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी के हाथ में एक छड़ी भी हैं।

राहुल गांधी के फोटो पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने सवाल उठाए। गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी की एक फोटो ट्वीट कर करते हुए लिखा, “ये तो फ़ोटोशॉप है… छड़ी की परछाईं ग़ायब है।”

बस फिर क्या था, इस पर सोशल मीडिया यूजर्स ने केंद्रीय मंत्री को ट्रोल करना शुरु कर दिया। एक यूजर ने राहुल गांधी की कुछ फोटो शेयर करते हुए लिखा है, मानसरोवर से राहुल गांधी की कुछ तस्वीरें उन जोकरों के लिए जो सरकार चलाने से ज्यादा फोटो में दिलचस्पी ले रहे हैं।

वहीं, एक अन्य यूजर ने राहुल गांधी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “सर वीडियो ही देख लो।” वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, “कैलाश मानसरोवर जाकर खुद क्यों नहीं चेक कर लेते इतना ही अगर दिमाग शंका में है तो..”। बता दें कि इसी तरह तमाम यूजर्स केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर तंज कर कस रहें है।

बता दें कि राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, ‘Shiva is the Universe’। इसका मतलब है कि ‘शिव ही ब्रह्मांड हैं’। राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर से जुड़ी कई तस्वीरें शेयर कर चुके हैं।

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने बुधवार(5 सितंबर) को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘एक इंसान तब ही कैलाश जाता है, जब उसे बुलावा आता है। मैं इस बात से बहुत प्रसन्न हूं कि मुझे यह अवसर मिला जो भी मैं यहां देखूंगा वह आपके साथ शेयर करने की कोशिश करूंगा।’

बता दें कि राहुल बीते 31 अगस्त को इस यात्रा के लिए नेपाल रवाना हुए थे जहां से उन्होंने कैलाश के लिए प्रस्थान किया। दिल्ली से नेपाल के लिए रवाना होने से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘ॐ असतो मा सद्गमय। तमसो मा ज्योतिर्गमय। मृत्योर्मामृतम् गमय। ॐ शान्ति: शान्ति: शान्ति:॥’ उनकी यह यात्रा 12 दिनों की है जिस पर कई तरह के बयान आ चुके हैं।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here