केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने की भविष्यवाणी, 2047 में फिर होगी 1947 जैसी विभाजन की स्थिति

0

कई बार विवादास्पद बयान देकर मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले बिहार से भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के सांसद और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री शांडिल्य गिरिराज सिंह ने कहा है कि जिस प्रकार 1947 में धर्म के आधार पर देश का विभाजन हुआ, 2047 में फिर से वैसी ही स्थिति होगी।

गिरिराज सिंह
File Photo: The Hindu/Ranjeet Kumar

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि ‘1947 में धर्म के आधार पर देश का विभाजन हुआ, पुनः 2047 तक वैसी परिस्थिति होगी।’ उन्होंने आगे कहा है ‘देश विरोधियों के समर्थन से जेएनयू-एएमयू जैसे लोग विभाजन की बात करेंगे। 72 साल में जनसंख्या 33 करोड़ से 136 करोड़ हो गई। विभाजनकारी ताक़तों का जनसंख्या विस्फोट भयावह है। देश बचाने को गाँव-गाँव नगर-नगर से आंदोलन होना चाहिए।’

गिरिराज सिंह के इस ट्वीट पर बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने वोटों के ध्रुवीकरण के लिए लोगों को बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि धर्मनिरपेक्ष लोगों पर मुसलमानों को वोट बैंक बनाने का आरोप लगाने ये लोग समाज को बांटने वाली इस तरह की बातें कर हिंदुओं को वोट बैंक बनाने की फिराक में लगे हुए हैं।

गिरिराज सिंह अपने इस बयान को सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर भी आ गए है। एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “बाँटने की राजनिती बंद करिए साहब, देश का युवा बँटना नही बढ़ना चाहता है।” वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, “यह प्रगति है या अधोगति या सदगति।”

गौरतलब है कि बिहार के नवादा से सांसद अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। इतना ही नहीं, हाल ही में उन्होंने ट्विटर पर अपने नाम में शांडिल्य शब्द जोड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here