ब्रिटिश पॉप सुपरस्‍टार जॉर्ज माइकल का 53 साल की उम्र में निधन

0

ब्रिटेन के पॉप सुपरस्‍टार जॉर्ज माइकल का निधन हो गया। उन्होंने ऑक्सफॉर्डशायर में अपने निवास स्थान पर अंतिम सांस ली। वह 53 साल के थे। रविवार को उनके पब्लिसिस्ट ने उनकी मौत की पुष्टि की।

जॉर्ज माइकल

जॉर्ज माइकल के निधन की खबर उनके पीआर ने दी. उन्होंने कहा, ‘हमें इस बात की पुष्टि करते हुए काफी दुख हो रहा है कि हमारे प्यारे बेटे, भाई और दोस्त जॉर्ज माइकल का क्रिसमस के दिन निधन हो गया।’ जॉर्ज के पब्लिसिस्ट सींदि बर्गर ने बताया कि माइकल इंग्लैंड में अपने घर पर थे और वह बीमार भी नहीं थे।

उनकी मौत हार्ट फेल होने की वजह से हुई है। परिवार की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘हम चाहते हैं कि इस मुश्किल और भावनात्मक समय पर उनकी निजता का सम्मान किया जाए।’

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, पुलिस ने भी बयान जारी कर कहा कि माइकल की अचानक हुई मौत संदिग्ध नहीं लगती। हालांकि उनका पोस्टमॉर्टम किया जाएगा।

जॉर्ज 1980 और 90 के दशक के स्टार थे। उन्हें अपने शुरुआती दौर में ही ‘वेक मी अप बिफोर यू गो-गो’, ‘यंग गन्स (गो फॉर इट)’और ‘फ्रीडम’ से काफी लोकप्रियता मिल गई थी। जॉर्ज को अमेरिका के ग्रैमी अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका था। चार दशक से लंबे करियर में उनके 10 करोड़ से भी ज्यादा एल्बम बिके।

माइकल का जन्‍म लंदन में हुआ था। उन्‍होंने अपने स्‍कूल के दोस्‍त रिजले के साथ पहला गाना गाया था। हालांकि साल 1986 में दोनों अलग हो गए। इसके बाद से माइकल ने सोलो गाने ही गाए। हालांकि उन्‍होंने जॉन, अरथा फ्रें‍कलिन और क्‍वीन के साथ कॉलेबरेट भी किया।

साल 2017 में माइकल के जीवन पर डॉक्‍यूमेंट्री रिलीज होने वाली थी। उनका आखिरी एलबम सिम्‍फोनिका साल 2014 में आया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here