दंगल की सुपरस्टार गीता और बबीता PWL से लगभग बाहर, पिंकी और मनीषा बनेगी दोनों का विकल्प

0

पहले ही स्टार खिलाड़ियों के बाहर होने से जूझ रही पेशेवर कुश्ती लीग को एक और झटका लगा है क्योंकि फोगाट बहनों गीता और बबीता का मौजूदा सत्र में खेलना संदिग्ध है।

दंगलइनके संघर्ष पर बनी फिल्म ‘दंगल’ सुपरहिट रही जिससे लीग में इनकी मांग भी बढ़ गई। उत्तर प्रदेश फ्रेंचाइजी ने इन दोनों को चुना और आमिर खान अभिनीत फिल्म की सफलता को भुनाने के लिए अपनी टीम का नाम यूपी दंगल रखा।

इन दोनों स्टार पहलवानों का हालांकि मौजूदा टूर्नामेंट में खेलना अब अनिश्चित है। गीता की स्थिति को लेकर विरोधाभासी खबरें आ रही हैं जबकि बबीता चोटिल हैं।

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अनुसार उत्तर प्रदेश की टीम ने गीता और बबिता दोनों के विकल्पों की मांग की है। पिंकी को महिला 53 किग्रा वर्ग में बबीता के विकल्प के रूप में शामिल किया गया है जबकि मनीषा महिला 58 किग्रा वर्ग में गीता की जगह लेंगी।

भाषा की खबर के अनुसार, अधिक वजन वर्ग में चुनौती पेश करने वाली रेशमा माने को अपना वजन घटाने को कहा गया है जिससे कि वह 58 किग्रा वर्ग में फिट हो सकें और गीता की जगह लें क्योंकि वह मनीषा से बेहतर पहलवान हैं।

 डब्ल्यूएफआई के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, ‘गीता और बबीता टूर्नामेंट से नहीं हट रही हैं। वे टीम के साथ रहेंगी लेकिन पूरी संभावना है कि टूर्नामेंट में आगे हिस्सा नहीं लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here