जीडीपी ग्रोथ 2019-20 में सिर्फ 5% रहने का अनुमान, प्रियंका गांधी बोलीं- अर्थव्यवस्था में सुधार पर सरकार का ध्यान नहीं

0

मौजूदा वित्त वर्ष में जीडीपी विकास दर के पांच फीसदी रहने के अनुमान को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि इस सरकार ने आर्थिक सुधार को ठंडे बस्ते में डाल दिया है। प्रियंका ने दावा भी किया कि अर्थव्यवस्था की स्थिति को ठीक करने के लिए सरकार की तरफ से कोई विश्वसनीय कदम नहीं उठाया जा रहा है।

प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा, ‘अर्थव्यवस्था पर भाजपा सरकार को सबसे ज्यादा ध्यान देना चाहिए था लेकिन अब इसके सुधारने का मामला ठंडे बस्ते में बंद है।’ उन्होंने दावा किया, ‘जीडीपी वृद्धि दर के अनुमान बताते हैं कि हालात ठीक नहीं हैं और इसका सबसे ज्यादा असर व्यापार, गरीबों, दिहाड़ी पर काम करने वाले मजदूरों और रोजगार पर पड़ रहा है सरकार की तरफ से कोई भी भरोसे लायक कार्रवाई नहीं हो रही है।’

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार को चालू वित्त वर्ष (2019-20) में जीडीपी ग्रोथ सिर्फ 5% रहने की उम्मीद है। यह 2008-09 के बाद सबसे कम होगी। केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय (सीएसओ) ने सालाना जीडीपी ग्रोथ का पहला अग्रिम अनुमान मंगलवार को जारी किया। यह आरबीआई के अनुमान के जितना ही है। बता दें कि, आरबीआई ने भी पिछले महीने सालाना जीडीपी ग्रोथ अनुमान 6.1% से घटाकर 5% कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here