केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अब जीबी पंत अस्पताल में दिल्ली वालों को 50 फीसदी मिलेगा आरक्षण

0

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों के हित में एक बड़ा फैसला किया है। अब जीबी पंत अस्पताल में कुल बेड का दिल्ली वालों को 50 फीसदी का आरक्षण मिलेगा।

समाचार एजेंसी ANI की ख़बर के मुताबिक, रिजर्व रखें इन बेड पर दिल्ली के उन नागरिकों का इलाज हो सकेगा जो सरकार के दूसरे अस्पतालों से रेफर कर के जीबी पंत अस्‍पताल भेजे जाते हैं। शहर के मरीजों को ‘समयबद्ध और सर्वोत्तम उपलब्ध उपचार’ प्रदान करने के लिए निर्णय लेने के लिए लिया गया था।

बता दें कि, जीबी पंत अस्‍पताल में 714 बेड हैं जिसमें से 357 बेड दिल्‍लीवालों के लिए आरक्षित होंगे। जीबी पंत अस्पताल दिल्ली सरकार का सुपर स्पेशलिटी अस्पताल है।

वहीं इस फैसले को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि, जब भी अस्पतालों के पास कोई इमर्जेंसी केस आता है तो वे उसे जीबी पंत अस्पताल रेफर कर देते हैं इसलिए वहां मरीजों की भीड़ बढ़ जाती है। इस वजह से दिल्ली के लोगों का सही समय पर इलाज नहीं हो पाता, इसलिए हमने यह फैसला लिया।

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार जल्द ही ऐसी नीति आने वाली है, जिसमें सड़क पर कोई एक्सीडेंट हुआ, तो पीड़ित के किसी भी प्राइवेट अस्पताल में भर्ती होने पर सारा खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी। दिल्ली सरकार ने एक्सीडेंट विक्टिम पॉलिसी को मंजूरी दे दी है और इसको एलजी के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

 

Previous articleSupreme Court’s interim order, extends deadline for Aadhaar linking till 31 March
Next articleसुप्रीम कोर्ट का अंतरिम फैसला, आधार को अनिवार्य रूप से जोड़ने की समय सीमा 31 मार्च तक बढ़ाई