BJP सांसद गौतम गंभीर ने की यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम अरुण जेटली के नाम पर रखने की अपील

0

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद गौतम गंभीर ने यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का नाम पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत अरुण जेटली के नाम पर करने की मांग की है। गौतम गंभीर ने दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर मांग की है कि यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का नाम पूर्व वित्त मंत्री दिवंगत अरुण जेटली के नाम पर किया जाना चाहिए।

गौतम गंभीर

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा, “अरुण जेटली के लिए हम सभी के मन में सम्मान है। हम चाहते हैं कि वह हमारे दिलों में हमेशा रहें। इसलिए मैं प्रिय नेता के सम्मान में यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का नाम बदलकर अरुण जेटली स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स रखे जाने का प्रस्ताव रख रहा हूं।”

बता दें कि गंभीर को बीजेपी में शामिल किए जाने का श्रेय भी पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को दिया जाता रहा है। गौतम गंभीर जब बीजेपी में शामिल हुए थे तो उस समय भी जेटली स्टेज पर मौजूद थे और उन्होंने कहा था, ‘गौतम गंभीर एक जानामाना नाम है। वह दिल्ली में जन्मे, पढ़े और दिल्ली में हर स्तर पर उन्होंने क्रिकेट क्रिकेट खेला है। हम चाहते हैं कि गंभीर जैसे लोग देश की सेवा करें।’

जेटली के निधन पर गंभीर ने गहरा दुख जताते हुए पिता से तुलना की थी। उन्होंने लिखा था, ‘एक पिता आपको बोलना सिखाता है लेकिन पिता समान व्यक्ति सिखाता है कि कैसे बोलना है। पिता चलना सिखाता है लेकिन पिता समान व्यक्ति सिखाता है कि कैसे चलना है। मेरे पिता समान अरुण जेटली नहीं रहे। मेरा एक भाग मुझसे दूर हो गया।’

बता दें कि, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद शनिवार (24 अगस्त) को दिल्ली के एम्स अस्पताल में 12 बजकर 7 मिनट पर निधन हो गया था। जेटली दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के पूर्व अध्यक्ष और बीसीसीआई के पूर्व उपाध्यक्ष भी रह चुके थे।

रविवार को निगमबोध घाट पर दोपहर तीन बजे जेटली का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया। इस दौरान उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू, गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के अलावा कांग्रेस सहित अन्य दलों के नेता मौजूद थे।

अरुण जेटली के निधन पर राजनेताओं के अलावा बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं ने भी शोक व्यक्त किया और उनके परिवार को सांत्वना दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here