दिल्ली की मौजूदा हालात पर फिर फूटा गौतम गंभीर का गुस्सा, AAP ने पूर्व क्रिकेटर को उनके अंदाज में ही दिया जवाब

0

पिछले कुछ दिनों से देश का राजधानी दिल्ली और एनसीआर मे प्रदूषण का स्तर लगातार खराब हो रहा है, जैसे-जैसे सर्दी बढ़ रही है हालात और बिगड़ते जा रहे हैं। इसी बीच, पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने रविवार को एक ट्वीट कर राजनीतिक दलों पर निशाना साधा। दिल्ली में फैले वायु प्रदूषण, अस्पतालों की स्थिति और ठंड को लेकर गौतम गंभीर ने एक आलोचनात्मक ट्वीट किया है, जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

गौतम गंभीर
फाइल फोटो- क्रिकेटर गौतम गंभीर

पिछले साल क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में लिखा, “मैं दिल्ली हूँ। ललचाई आँखों से सहमी मैं दिल्ली हूँ। फुटपाथों पर ठंड में सिकुड़ती मैं दिल्ली हूँ। अस्पतालों में रेंगती मैं दिल्ली हूँ। System से झगड़ती मैं दिल्ली हूँ। कड़वी हवा में साँसे गिनती मैं दिल्ली हूँ। Muffler, गेरुएय और खादी के बीच अपने नंगेपन को छुपाती मैं दिल्ली हूँ।”

गौतम गंभीर के ट्वीट को शेयर करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के मीडिया कोऑर्डिनेटर विकास योगी ने उन्हीं के अंदाज में उन्हें जवाब दिया। विकास योगी ने अपने ट्वीट में लिखा, “मैं दिल्ली हूँ। जहां मोहल्ला क्लिनिक हैं। बेहतरीन सरकारी स्कूल हैं। मुफ्त पानी है, सस्ती बिजली है। मैं दिल्ली हूँ। जहां 7 BJP सांसद कुछ नही करते। मोदी जी हर बात पर टांग अड़ाते हैं। मोदी जी मेट्रो का किराया बढ़ाते हैं। मोदी जी सीलिंग कराकर व्यापार बंद कराते हैं। मैं ही वो दिल्ली हूँ।”

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब गौतम गंभीर ने दिल्ली, प्रदूषण और राजनीतिक दलों को लेकर कोई ट्वीट किया है। इससे पहले भी दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर वह कई बार ट्वीट कर चुके हैं।

बता दें कि गौतम गंभीर ने पिछले दिनों अपने एक ट्वीट में लिखा था कि छँटा धुआँ, निकला मफलर में लिपटा फ्रॉड! अरविंद केजरीवाल, बीजेपी कौन इस जुर्माने को भरेगा? बेशक करदाता। मेरी इच्छा है कि मेरे पास ये विकल्प होता कि मैं ये कह सकूं कि मेरा टैक्स का पैसा दिल्ली के मुख्यमंत्री की मनमानी के लिए नहीं है। वायु प्रदूषण: एनजीटी ने दिल्ली सरकार पर 25 करोड़ रुपए का फाइन लगाया।

वहीं, गौतम गंभीर ने इससे पहले शायराना अंदाज में दिल्ली सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट कर लिखा था कि “दर्दे दिल, दर्दे जिगर दिल्ली में जगाया AAP ने, पहले तो यहाँ Oxygen था, Oxygen भगाया AAP ने।” इसके आगे गंभीर ने अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) को टैग करते हुए लिखा था कि, ‘हमारी पीढ़ियां आपके झूठे वादों के कारण धुएं में जी रही हैं। आपके पास डेंगू और प्रदूषण को रोकने के लिए एक साल का वक्त था, दुख की बात है कि आपने दोनों में से किसी को नियंत्रित नहीं किया। जाग जाइए।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here