BJP का दामन थाम दिल्ली से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे गौतम गंभीर: रिपोर्ट्स

0

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर अब राजनीति में उतरने की तैयारी कर चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गंभीर बहुत जल्द ही केंद्र में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम पार्टी के टिकट पर राजधानी दिल्ली से विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी अपने प्रतिनिधि के रूप में गंभीर को आगामी आम चुनाव में हरी झंडी देना चाहती है।

File Photo

स्पोर्ट्सकीडा वेबसाइट की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गंभीर दिल्ली में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। वेबसाइट ने सोर्स के तौर पर दैनिक जागरण अखबार का हवाला दिया है। पिछले कुछ समय से लगातार गंभीर के बीजेपी में शामिल होने का अंदाजा लगाया जा रहा था। राजधानी में अपनी पकड़ मजबूत करने के मकसद से बीजेपी ये फैसला उठा सकती है।

चूंकि गंभीर जाना-माना चेहरा हैं और मूलरूप से दिल्ली के हैं, लिहाजा वह बीजेपी के लिए सही प्रतिनिधि साबित हो सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि इसके लिए सभी तैयारियां भी की जा चुकी हैं। आपको बता दें कि हालांकि, गंभीर ने क्रिकेट को अभी अलविदा नहीं कहा है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक वह बीजेपी का ये न्यौता स्वीकार कर सकते हैं।

गौतम गंभीर खुद भी दिल्ली से ही ताल्लुक रखते हैं और वह उस भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं जिसने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2007 में टी20 विश्वकप और 2011 में विश्व कप का खिताब जीता था। दोनों ही टूर्नामेंट्स के फाइनल में गंभीर ने महत्वपूर्ण पारियां खेली थीं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम में गंभीर दो साल से नहीं खेले हैं। गंभीर ने अपना अंतिम टेस्ट मैच इंग्लैंड में 2016 में खेला था, जबकि 2012 के बाद से उन्होंने सीमित ओवरों वाले मैच नहीं खेले। उन्होंने 58 टेस्ट में 4,154 रन जबकि 147 वनडे में 5,238 रन बनाए हैं। गंभीर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइ़डर्स के कप्तान भी रहे हैं। उनकी कप्तानी में टीम ने दो बार फाइनल का खिताब भी जीता है।

खिलाड़ियों का राजनीतिक से है पुराना लगाव

गौरतलब है कि गंभीर से पहले भी कई भारतीय खिलाड़ियों ने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद राजनीति में अपनी नई पारी खेल चुके हैं। मसलन कीर्ति आजाद, मोहम्मद अजहरुद्दीन, नवजोत सिंह सिद्धू, मोहम्मद कैफ, प्रवीण कुमार, विनोद कांबली और मंसूर अली खान पटौदी इत्यादी। इसके अलावा इंडिया टीम के बॉलर रहे चेतन चौहान फिलहाल यूपी के योगी सरकार में मंत्री हैं

वहीं, विश्व स्तर पर देखें तो अर्जुन रानातुंगा व सनथ जयसूर्या भी खेल के बाद राजनीति में उतर आए थे। वहीं, अभी हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर व कप्तान इमरान खान तो वहां के 22वें प्रधानमंत्री भी बन गए हैं। वह दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं, जो किसी देश के प्रधानमंत्री बने हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here