VIDEO: AAP की बहस पर बोले गौतम गंभीर- जो व्यक्ति पाकिस्तान से नहीं डरा, वो इनकी डिबेट से क्या डरेगा

0

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रत्याशी गौतम गंभीर ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) के खिलाफ एक बहस शुरू करने के लिए चुनौती दी। गौतम ने दिल्ली में एक रैली को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी हमले किए।

गौतम गंभीर

दिल्ली के रामलीला ग्राउंड में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि, “मुझे अक्सर पूछा जाता है कि आपने क्रिकेट से राजनीति में आने पर क्या सीखा? इस पर मैं उनसे यही कहता हूं कि मैंने क्रिकेट में हमेशा यही सीखा कि लड़ाई लड़ो तो हमेशा आमने-सामने की, पीठ पीछे तो कायर लड़ते हैं।”

एक बहस के लिए AAP की चुनौती का उल्लेख करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, “पिछले कुछ दिनों में आम आदमी पार्टी ने मुझ पर कई आरोप लगाए हैं। कभी मेरा नॉमिनेशन कैंसिल करने की कोशिश की गई तो कभी मेरे ऊपर एफआईआर दर्ज कराई गई तो कभी कहा गया कि मैं 240 दिन देश से बाहर रहूंगा, तो कभी कहा गया कि गौतम गंभीर डिबेट से डर गया। मैं ऐसे लोगों को एक ही बात कहना चाहता हूं कि जो व्यक्ति पाकिस्तान से नहीं डरा, वो इनकी (AAP) डिबेट से कैसे डर सकता है?” उनकी इस टिप्पणियों पर रैली में मौजूद बीजेपी समर्थकों ने भी उनका जोर-शोर से साथ दिया।

गौतम गंभीर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि, अभी हाल ही में रोड शो के दौरान उन पर शारीरिक हमले करने के लिए बीजेपी को दोषी ठहराया था। उन्होंने आगे कहा, अभी वे (केजरीवाल) इतने बड़े नेता बने नहीं हैं कि भारतीय जनता पार्टी को उनके बारे में सोचने की जरूरत पड़ेगी। गंभीर ने कहा कि केजरीवाल और उनकी पार्टी ने 2015 के आखिरी विधानसभा चुनावों से पहले दिल्ली के लोगों की उम्मीदें जगाई थीं, लेकिन वे अपने चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रहे।

गौतम ने कहा कि, इतने बड़े-बड़े सपने दिखाए गए। कहा गया कि हम दिल्ली को लंदन बनाएंगे, पेरिस बनाएंगे। लेकिन मैं आपको आश्वासन देता हूं कि हम (बीजेपी) दिल्ली को न लंदन न पेरिस, दिल्ली को दिल्ली बनाएंगे। हम दिल्ली को ऐसा विकसित करेंगे, जहां हम सभी खुशी से रह सकें। जहां हम साफ हवा में सांस ले सकें, साफ पानी पी सके, जहां महिलाएं सुरक्षित रहें।

गौरतलब है कि, पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर काफी समय से बीजेपी सरकार की नीतियों के समर्थक रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा था। वह पार्टी के टिकट पर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहें है। बता दें कि गौतम गंभीर कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी के आतिशी के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं।

बता दें कि, दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर मतदान 12 मई का छठे चरण में होगा। मतगणना 23 मई को होगी। 2014 के आम चुनाव में इन सभी सीटों पर बीजेपी को जीत मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here