गौतम गंभीर ने अचानक दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी से दिया इस्तीफा, जानिए किसको बनाया गया नया कप्तान

0

आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खराब प्रदर्शन के बाद गौतम गंभीर ने बुधवार(25 अप्रैल) को दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है। गंभीर के इस्तीफे के बाद टीम के नए कप्तान के नाम का भी ऐलान हो चुका है।

गौतम गंभीर
फाइल फोटो- गौतम गंभीर

गंभीर की जगह टीम के नए कप्तान श्रेयस अय्यर होंगे। बता दें कि, दिल्ली का मौजूदा आईपीएल में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। टीम ने अब तक 6 मैच खेले, जिसमें से सिर्फ एक जीत हासिल की। दिल्ली के अलावा गत चैंपियन मुंबई इंडियंस भी एक ही जीत दर्ज कर सकी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गंभीर ने कप्तानी छोड़ने के बाद कहा कि, ‘यह मेरा फैसला है। मैं टीम के लिए ज्यादा योगदान नहीं दे सका। मुझे नेतृत्व करने के तौर पर इसकी जिम्मेदारी लेने की जरूरत है। मुझे लगता है कि यही सही समय है।’

इस आइपीएल में दिल्ली की टीम के साथ-साथ गौतम गंभीर भी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उन्होंने मौजूदा आइपीएल में अभी तक 6 मैचों में सिर्फ 85 रन बनाए हैं। वहीं, दूसरी ओर नए कप्तान श्रेयस अय्यर ने आईपीएल के मौजूदा सीजन के 6 मैचों में 37.27 की औसत से कुल 151 रन बनाए हैं। इसमें 2 हाफ सेंचुरी भी शामिल हैं। उनका बेस्ट स्कोर 57 रन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here