VIDEO: …जब डिबेट के दौरान कांग्रेस नेता ने संबित पात्रा से पूछा 5 ट्रिलियन में कितने जीरो होते है, BJP प्रवक्ता नहीं दे पाए जवाब

0

झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले एबीपी न्यूज ने हाल ही में राजधानी रांची में एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसका नाम ‘शिखर सम्मेलन’ था। इस कार्यक्रम के दौरान कई राजनीतिक हस्तियों ने शिरकत की और अपनी बात रखी। इसी दौरान कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव वल्लभ और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के बीच तीखी बहस देखने को मिली। वहीं, अब इस कार्यक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, इस वीडियो को लेकर संबित पात्रा जमकर ट्रोल हो रहें है।

संबित पात्रा

कार्यक्रम की शुरुआती में कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा, ”पिछले दो महिने में जमशेदपुर शहर में 700 कंपनियां बंद हुई है। पिछले दो महिने में 14 हजार लोगों की जमशेदपुर में नौकरी गई, लोगों के पास तेल, साबुन और कंघी खरीदने तक का पैसा नहीं है और लोग 100 दिन का जश्न मना रहें है।” गौरव वल्लभ ने कहा, ”रुपया लगातार गिर रहा है और एक व्यक्ति ने साल 2014 में कहा था रुपया का गिरना भ्रष्ट्राचार की निशानी है, सरकार के कमजोरी की निशानी है। क्या मोदी जी इस बात को मानेंगे कि भ्रष्ट्राचार हो रहा है। मोदी सरकार की नीतियों की वजह से ये मंदी आई है।”

इसका जवाब देते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ”मंदी तो आई है, सबसे ज्यादा मंदी अगर किसी फैक्ट्री में आई है तो उसका नाम है कांग्रेस पार्टी। रुपया भी गिरा है लेकिन यहां मेरा रुपया से मतलब राहुल गांधी से हैं। मोदी सरकार भ्रष्ट्राचारियों के खिलाफ कितनी सख्त है इसका पता चल गया। अभी तो दो अंदर गए हैं अभी कईयों का जाना बाकी है। संबित पात्रा ने कहा, जीडीपी की जहां तक बात है तो सिर्फ ऑटो सैक्टर में थोड़ी सुस्ती है। आज 5 ट्रिलियन डॉलर की बात मोदी जी कर रहे हैं तो मजाक नहीं है।

इस पर गौरव वल्लभ ने कहा, ”पांच रुपये का पारले जी छीन लो और पांच ट्रिलियन की बात करते हैं।” इसके बाद कांग्रेस प्रवक्ता ने भाजपा प्रवक्ता से सवाल पूछते हुए कहा, “संबित भईया, पांच ट्रिलियन में कितने जीरो होते है जरा बताना।” गौरव वल्लभ ने आगे कहा, “आप पांच ट्रिलियन की बात कर रहें हो बताओं, पांच ट्रिलियन में कितने जीरो होते है।” आज एबीपी न्यूज के दर्शकों को भी पता चलेगा संबित पात्रा का ज्ञान। गौरव ने कहा मेरा चैलेंज है अगर पात्रा जी यह बता दें।

इस पर संबित पात्रा ने कहा, ‘आपने सवाल पूछा है न, मैं आपको जवाब देता हूं।’ उन्होंने कहा कि, पहले राहुल गांधी से पूछ कर आओं की कितने जीरों होते है। लेकिन, गौरव वल्लभ के इस सवाल का संबित पात्रा सही जवाब नहीं दे पाते है। दोनों के बीच मे हो रहें बहस के बीच शो के एंकर गौरव से ही पूछ लेते है, आप ही बता दिजिए कितने जीरों होते है। जिसपर गौरव उसका सही जवाब बताते है। जिसके बाद एंकर कहते है, कार्यक्रम को आगे बढ़ाते है।

इस पूरे कार्यक्रम का वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वहीं, इस वीडियो पर लोग भी जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहें है और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को जंमकर ट्रोल कर रहें है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा एक ऐसे नेता हैं, जो हमेशा ही सोशल मीडिया पर चर्चा में बने रहते हैं। कार्यक्रम का पूरा वीडियो आप इस लिंक पर क्लिक कर देख सकते है।

देखिए वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here