वीडियो: BJP प्रवक्ता गौरव भाटिया ने राहुल गांधी को बताया ‘चपरासी’, कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक का पटलवार, बोलीं- ‘तेरा बाप होगा चपरासी’

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा इन दिनों खूब चर्चा में हैं। भारतीय टीवी चैनलों पर बहस में शामिल होने वाले सभी पार्टियों के प्रवक्ताओं में संबित पात्रा का नाम सबसे ऊपर आता है। हालांकि पात्रा अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर भारी दिखने के चक्कर में कई बार विवादास्पद टिप्पणियां भी कर देते हैं। उनके आलोचकों का कहना है कि पहले के मुताबिक पिछले कुछ समय से अपने बदलते व्यवहार के कारण पात्रा की साख गिरती जा रही है।

अभी हाल ही में हिंदी समाचार चैनल ‘आज तक’ पर मध्य प्रदेश के इंदौर में एक चुनावी डिबेट के दौरान संबित पात्रा ने नेहरू-गांधी को ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ करार दे दिया था, जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था। इस बीच अब संबित पात्रा की कतार में BJP प्रवक्ता गौरव भाटिया भी आ गए हैं। एक टीवी डिबेट के दौरान गौरव भाटिया ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘चपरासी’ कहकर संबोधित किया है, जिस पर कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक ने पटलवार करते हुए कहा कि ‘तेरा बाप होगा चपरासी’।

दोनों ने यह बयान राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर जयपुर में इंडिया टीवी के एक चुनावी डिबेट के दौरान दिया। दरअसल, इंडिया टीवी के डिबेट शो में बीजेपी की तरफ से गौरव भाटिया, जबकि कांग्रेस की तरफ से रागिनी नायक मंच पर मौजूद थीं। इस दौरान BJP प्रवक्ता गौरव भाटिया और कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक के बीच तीखी बहस हुई। दोनों ने कार्यक्रम में एक दूसरे का खूब जवाब दिया और गंभीर आरोप भी लगाए।

इसी दौरान गौरव भाटिया ने मर्यादा लांघते हुए राहुल गांधी को ‘चपरासी’ बता दिया। गौरव भाटिया ने कहा कि अगर बिना किसी तथ्य के कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर कहेगी तो मैं राहुल गांधी को ‘चपरासी’ कहूंगा। वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक ने भी बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया पर पलटवार करते हुए कहा कि ‘तेरा बाप होगा चपरासी’। जिसके बाद टीवी डिबेट पर घमासान शुरू हो गया। इसी दौरान दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया।

इतना ही टीवी डिटेब के बाद दोनों पार्टियों के नेता ट्विटर पर भी भीड़ गए। गौरव भाटिया ने वीडियो को ट्वीट कर लिखा, “मैंने कांग्रेस की प्रवक्ता को बहन बुला के अपनी परवरिश और @BJP4India की संस्कृति का परिचय दिया। रागिनी नायक ने मेरे स्वर्गीय पिताजी को “तेरा बाप चोर है” कह के अपनी परवरिश और @INCIndia के चरित्र का। आदमी का असली चरित्र ऐसी कठिन परिस्थिति में ही सामने आता है।”

गौरव भाटिया के इस ट्वीट पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक ने लिखा, “लगता है झूठ बोलना और victim card खेलना @gauravbh मोदीजी से सीख कर आए हैं. चुनौती देती हूं कि 1video clip दिखा दें जिसमें आपके पिताजी को मैंने ‘चोर’ कहा हो.अपनी परवरिश और @BJP4India की संस्कृति का परिचय आपने राहुल जी को ‘चपरासी’ कह कर दिया.Do unto others as u wud hv them do unto u!”

इन दोनों के बीच हुए इस विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग दोनों पार्टियों के नेताओं की आचोलना कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि नेताओं के जुबानी तरकश से छोड़े गए तीर अब शब्दों की मर्यादा लांघने वाले साबित हो रहे हैं। आपको बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव सात दिसंबर को होने वाले हैं। 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक चरण में चुनाव होंगे। वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here