VIDEO: गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी, महिला समेत 3 लोगों की बेरहमी से पिटाई, जबरन लगवाए जय श्रीराम के नारे

0

गोरक्षा के नाम पर गोरक्षकों की गुंडागर्दी का कथित वीडियो सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि कुछ युवक एक महिला समेत कुछ युवकों को बुरी तरह पीटते हुए नजर आ रहे है। वायरल हो रहा यह वीडियो मध्य प्रदेश के डूंडा सिवनी इलाके का बताया जा रहा है।

गोरक्षा

यहां पर कुछ लोगों ने कथित तौर पर बीफ ले जाने की सूचना पर तीन लोगों की बेरहमी से पिटाई कर दी। इतना ही नहीं इस दौरान उनसे जबरन जय श्रीराम के नारे भी लगवाए गए। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक यह वीडियो 22 मई का बताया जा रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। तीन लोगों की बेरहमी से पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने प्रतिक्रिया दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, दो दिन पहले कथित गोरक्षकों ने एक ऑटो में संदिग्ध मांस मिलने की सूचना मिलने पर तीनों को पकड़ा और इस बात की सूचना पुलिस को देने की बजाय खुद ही गुंडागर्दी दिखाते हुए ऑटो में बैठी एक महिला और दो युवकों को बंधक बना कर लाठियों और डंडो से पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान कथित गोरक्षकों ने महिला को भी पीटा और तीनों से जय श्री राम के नारे लगाने पर मजबूर किया गया।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में एडीशनल एसपी गोपाल खंडेल ने कहा, ’22 मई को डूडा सिवनी थाना प्रभारी को सूचना मिली थी कि दिलीप मालवीय और अन्य लोग पशु मांस ले जा रहे हैं, इस पर थाना प्रभारी ने अपने स्टाफ के साथ उनको घेराबंदी कर पकड़ा था और उनके विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई की थी। इसके बाद अगले दिन एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें जो आरोपी पकड़े गये थे उनके खिलाफ मारपीट दिख रही थी।

यह घटना संज्ञान में आने पर फौरन आरोपियों की पहचान करके उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया और अब सभी 5 मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। इसमें मारपीट की धारा 323, 294, 506, 341 और 147 में कार्रवाई की जा रही है। मांस को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब हैदराबाद भेजा गया है, जांच के बाद पता लगेगा कि मांस किस चीज का है।’

यह वीडियो सामने आने के बाद एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर निशाना साधा है। ओवैसी ने ट्वीट कर लिखा एक नए भारत में इस तरह से मोदी मतदाताओं द्वारा बनाए गए विजिलेंट मुसलमानों का इलाज कर रहे हैं।

वहीं आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “देश में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिल गया है हम सबको ऐसी घटनाओं पर ख़ामोश रहना चाहिये क्या फ़र्क़ पड़ता ये तो पहले भी हो रहा था अब भी हो रहा है जब अपनी बारी आयेगी तो देखेंगे? कमल नाथ को भी लग रहा होगा सत्ता तो इसी रास्ते से मिलती है इसलिये ख़ामोश रहो।”

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here