यूपी: पूर्वांचल के कुख्यात डॉन मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में गोली मारकर हत्या, जेलर सस्पेंड

0

उत्तर प्रदेश की बागपत जिला जेल में पूर्वांचल का कुख्यात माफिया डॉन प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। घटना के बाद जेल प्रशासन से लेकर राजधानी लखनऊ तक हड़कंप मच गया है। आज पूर्व बीएसपी विधायक लोकेश दीक्षित से रंगदारी मांगने के आरोप में बागपत कोर्ट में मुन्ना बजरंगी की पेशी होनी थी। मुन्ना बजरंगी को रविवार झांसी जेल से बागपत लाया गया था। जेल के भीतर हुए इस सनसनीखेज हत्याकांड के बाद जेल सुरक्षा को लेकर तमाम सवाल खड़े हो रहे हैं।

इस मामले में एडीजी जेल चंद्रप्रकाश ने बागपत जेल के डिप्टी जेलर समेत चार जेलकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। बागपत जेल में ही बंद सुनील राठी के शूटरों पर वारदात का शक है। कभी पूर्वांचल में खौफ और गैंगवार का सबसे बड़ा पर्याय रहा मुन्ना बजरंगी बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के मामले में जेल में बंद और उस पर दर्जनों मुकदमे हत्या, लूट के दर्ज थे।

सीएम योगी ने दिए न्यायिक जांच के आदेश

इस पूरे मामले पर समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘इस मामले में जेलर को सस्पेंड कर दिया गया है। न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जेल परिसर के भीतर इस तरह की वारदात होना गंभीर मामला है। इस पूरे केस की गंभीरता के साथ जांच की जाएगी और जो भी दोषी होगें उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’

पत्नी सीमा सिंह ने कुछ दिन पहले ही जताई थी हत्या की आशंका

सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि कुछ दिन पहले ही मुन्ना बजरंगी की पत्नी ने एसटीएफ पर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सुरक्षा की गुहार लगाई थी कि उनके पति की जान को खतरा है। मुन्ना उस समय झांसी जेल में बंद था। प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा ने कहा था, “मेरे पति की जान को खतरा है। यूपी एसटीएफ और पुलिस उनका एनकाउंटर करने की फिराक में हैं। झांसी जेल में मुन्ना बजरंगी के ऊपर जानलेवा हमला किया गया। कुछ प्रभावशाली नेता और अधिकारी मुन्ना की हत्या करने का षड्यंत्र रच रहे हैं।”

 

 

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here