महाराष्ट्र: सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई 19 वर्षीय युवती ने अस्पताल में तोड़ा दम, चार दोस्तों ने दिया था वारदात को अंजाम

0

महाराष्ट्र में एक बार फिर सें इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। महाराष्ट्र में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार एक 19 वर्षीय युवती की सरकारी अस्पताल में मौत हो गई। जुलाई में मुंबई में लड़की का जन्मदिन मनाने के बाद उसके चार दोस्तों ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। पीड़िता ने बुधवार रात अंदरूनी चोटों के कारण अस्पताल में दम तोड़ दिया।

महाराष्ट्र

घटना पर कड़ा संज्ञान लेते हुए, महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (एमएससीडब्ल्यू) ने चुनाभट्टी पुलिस स्टेशन को शनिवार तक अपनी विस्तृत जांच रिपोर्ट देने, दुष्कर्म-हत्या का मामला दर्ज करने और कानून के अनुसार पीड़ित परिवार को वित्तीय सहायता देने का आदेश दिया है।

पीड़िता 7 जुलाई को मुंबई आई थी और उसके चार पुरुष मित्रों ने उनमें से एक के घर पर उसका जन्मदिन मनाने पर जोर दिया। उस शाम, जन्मदिन का केक काटने के बाद, चारों दोस्तों ने कथित रूप से जबरदस्ती की और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इस घटना से पीड़िता को गहरा सदमा पहुंचा। वह चुपचाप अगले दिन घर लौट गई और उसने इस बार में न तो मुंबई पुलिस को बताया और न अपने परिवार को।

हालांकि, यह जुलाई के तीसरे सप्ताह में उसने अपने निजी अंगों में तेज दर्द की शिकायत की जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां 30 जुलाई को इस मामले का खुलासा हुआ। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) चेंबूर से चुनाभट्टी पुलिस स्टेशन तक शुक्रवार दोपहर को एक जुलूस निकालेगी, ताकि घटना के खिलाफ और महिलाओं पर बढ़ते अत्याचारों का विरोध किया जा सके। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here